Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 30 Nov 2022 4:30 pm IST


विंटर में मेकअप करने से पहले चेहरे पर अप्लाई करें ये चीजें, स्किन नहीं होगी पील


कई बार ऐसा होता है कि हम बाहर जाने के लिए तैयार हो जाते हैं लेकिन तभी मेकअप करने से हमारी स्किन पील होने लगती है। इसका मतलब यह होता है कि स्किन में हाइड्रेशन की कमी है। ऐसे में पील होती स्किन पर मेकअप करना भी बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि पील होती स्किन को आप इंस्टेंटली ठीक कर पाएं। आइए, जानते हैं इसके लिए कुछ टिप्स
 
पहला तरीका - कच्चा दूध और एलोवेरा जेल से पील होती स्किन से इंस्टेंट ही छुटकारा मिल जाएगा। इसके बाद आप आसानी से मेकअप कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले दो चम्मच एलोवेरा जेल में तीन चम्मच दूध डालकर इसे अच्छा तरह मिला है। फिर अपने फेस को अच्छी तरह किसी माइल्ड फेसवॉश से धो लें। अब इस पर आप एलोवेरा का यह मिक्सचर लेकर अप्लाई कर लें। इसे लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। अब चेहरे को पानी से धो लें। इसके बाद स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए कोई मॉइश्चराइजर क्रीम लगा लें। अब आप मेकअप कर सकते हैं।

दूसरा तरीका -इसके लिए भी लगभग सेम प्रोसेस है। आपको चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन करना है। इसके बाद आप मलाई निकाल लें। मलाई को चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़कर साफ करें। यह तरीका उन लोगों के लिए बहुत ही अच्छा है, जिनकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राय रहती है। याद रखें कि आपको हल्के हाथों से ही मसाज करनी है। मलाई को चेहरे पर बहुत देर तक ना छोड़ें। इससे पिंपल्स हो सकते हैं। अब आप इसे पानी से धो कर मेकअप कर लें।