Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 27 Aug 2021 5:22 pm IST


कईयों को करोड़पति बनाने वाले प्रदुमन अग्रवाल की कम नहीं हो रही मुसीबतें ऋण अदा न करने पर बैंक ने सील क्या मकान


हरिद्वार।  कनखल के प्रमुख प्रॉपर्टी डीलर प्रदुमन अग्रवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं पिछले कई सालों से देनदारियों के कारण तमाम परेशानी झेल रहे प्रदुमन अग्रवाल का मकान  आज एक प्राइवेट बैंक के अधिकारियों ने करोड़ों रुपए का ऋण नहीं चुकाने के कारण सील कर दिया इस दौरान भारी तादाद में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।
 बताया गया कि प्रदुमन अग्रवाल ने स्टोन क्रेशर के लिए मकान को गिरवी रख कर डेढ़ करोड़ रुपए का लोन लिया था, जिसे उसने बैंक को वापस नहीं किया जा सका इस वजह से बैंक ने आज उनके मकान को सील करके नोटिस चस्पा कर दिया। प्रदुमन अग्रवाल हरिद्वार के प्रमुख प्रॉपर्टी डीलर के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर
जगजीतपुर, जमालपुर राजा गार्डन, राज विहार,त्रिलोक नगर गणपति धाम हमें अनेक कालोनिया काटी थी। उनके कारोबार में हरिद्वार ही नहीं बल्कि अन्य जिलों के भी अनेक प्रॉपर्टी डीलरों ने करोड़ों रुपया लगाया हुआ है । पैसा कमाने के शौकीन रातो रात करोड़पति बनने के लालच में प्रदुमन अग्रवाल के यहां अपना पैसा लगाते थे। शहर में सैकड़ों करोड़पति उनके यहां से ही धन्ना सेठ बने हैं। लेकिन प्रॉपर्टी के काम में मंदी का दौर आने के बाद प्रदुमन अग्रवाल का वक्त इतना बुरा आया कि आज में सैकड़ों लोगों के देनदार हैं। उनके चमकदार कारोबार पर अपराधियों की नजर भी पड़ी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सुनील राठी से संबंधों के आरोप में उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ लोगों का पैसा अदा न कर पाने के कारण उन्हें जेल भी जाना पड़ा इतना सब कुछ होने के बावजूद उनकी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं ।
शुक्रवार को बैंक के अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर इस रईस आदमी के मकान पर ताला लगा दिया। आज के घटनाक्रम को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।