Read in App


• Tue, 16 Feb 2021 7:45 pm IST


बसंत पंचमी पर किया गया मां सरस्वती का पूजन


बहादराबाद स्थित ठाकुर ईलम सिंह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर जूनियर हाई स्कूल में बसंत पंचमी पर्व के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान की देवी सरस्वती की अराधना को समर्पित गान के साथ किया गया। वहीं अजीत, पुष्पेंद्र, वीर प्रताप, देशदीप, परमेश्वर का भय मानना बुद्धि का मूल है। परमेश्वर ने मनुष्य को अपनी समानता से सृजित किया और वैसी ही बुद्धि, ज्ञान व समाज प्रदान किया और सारे ब्रह्मांड में सर्वोपरि स्थान दिया।

उन्होंने कहा कि शिक्षा परिवार, समाज, संस्था और राष्ट्र को उन्नत करने एवं एकता को संकुचित दायरे से निकालकर विशाल सार्वभौमिकता के उज्जवल भविष्य का निर्माण करती है। इसलिए देश ही में शिक्षा का सबसे ज्यादा प्रचार-प्रसार होना बहुत जरूरी है। अमित, रजनीश, राजकुमार, अमित कुमार ने भी अपने अपने विचार रखते हुए बच्चों को आगे बढऩे के लिए ज्ञानवर्धक उद्बोधन दिया।

उन्होंने जीवन में शिक्षा का महत्व बताया। और कहा कि भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। शिक्षा ही जीवन का आधार होती है। उन्होंने कहा कि संस्कारवान बनकर ही समाज का विकास किया जा सकता है। छात्र-छात्राओं को हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए। इस अवसर पर अनुज कुमार, शिवानी, आरजू, शशि आदि लोग मौजूद रहे।