Read in App


• Thu, 31 Dec 2020 5:55 pm IST


अग्रोहा में बनने वाला कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी जी का भव्य मंदिर होगा अटूट श्रद्धा एवं आस्था का केंद्र - प्रेमचंद अग्रवाल


अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा  हरियाणा स्थित अग्र-विभूति स्मारक, अग्रोहा शक्तिपीठ में तीन दिवसीय अग्र-भागवत कथा का कार्यक्रम मानवमात्र के कल्याण के लिए आयोजित किया गया। अग्र भागवत के समापन अवसर पर  उत्तराखंड के विधानसभा  अध्यक्ष  प्रेमचंद  अग्रवाल मुख्य अतिथि के रुप में पधारे।उन्होंने अग्रोहा पधार कर सबसे पहले महान स्वतंत्रता सेनानी वीर हकीकत राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उसका लोकार्पण किया।


कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी वरदान पर्व के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय अग्र भागवत कथा के समापन दिवस पर  विधानसभा अध्यक्ष ने व्यास गद्दी पर विराजमान आचार्य नर्बदा शंकर गुरुजी का माला पहना कर उनका सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अग्रसेन महाराज जी की पूजा अर्चना की साथ ही 118 तीर्थों के  पवित्र जल को समाये ‘अग्र सरोवर’ में आचमन भी किया।उन्होंने इस अवसर पर अग्रविभूति स्मारक में हो रहे जनहित व पुनीत कार्यों एवं सेवा कार्यों की प्रशंसा की। अग्र-विभूति स्मारक में देश की आज़ादी एवं निर्माण में अपना योगदान देने वाले महापुरुषों, स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीद जवानों की प्रतिमाएं को देख कर श्री अग्रवाल ने कहा कि इन महापुरुषों को देख कर और इनके बारे में जान कर यकीनन हर अग्रवाल समाज को अपने पूर्वजों पर बहुत गर्व होगा।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अग्र भागवत कथा आज के समय में बहुत महत्वपूर्ण है इसका प्रचार होना चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा कि अग्रसेन जी ने समाजवाद के सिद्धांत से पूरी मानव जाति का कल्याण किया इसलिए उनके सिद्धांतों का प्रचार होना चाहिए और साथ ही अग्रोहा में पूरी दुनिया की महामाया आद्य महालक्ष्मी का मंदिर बनाने की योजना पर तीर्व गति से कार्य चल रहा है, उसके लिए उन्होंने अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग को बधाई दी, और कहा कि ऐतिहासिक कार्य मे सभी पूरे तन मन धन से सहयोग करेंगे और यह एक समय की मांग है, अग्रोहा पुनः देश की आस्था एवं श्रद्धा का केंद्र बनना चाहिए ।