Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 2 Aug 2023 11:46 am IST

ब्रेकिंग

हरियाणा हिंसा: नूंह में कर्फ्यू, गुरुग्राम-पलवल में तनाव; दिल्ली-NCR में बजरंग दल-VHP की रैली रोकने के लिए SC में याचिका


रेवाड़ी/नई दिल्‍ली: हरियाणा के नूंह (मेवात) में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा और बवाल के बाद तीसरे दिन बुधवार को भी तनाव जारी है। नूंह में आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा और कुछ इलाकों में इंटरनेट भी बंद है।

सोमवार को दंगे भड़कने के बाद नूंह के साथ लगने वाले जनपदों में हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं। गुरुग्राम और पलवल जिले में भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। दोनों जनपदों में मंगलवार देर रात तक कई जगह आगजनी हुई। इसके अलावा रेवाड़ी जिले के धवाना में एक समुदाय की झोपड़ियां जला दी गईं। कुछ उपद्रवियों ने बावल कस्बे में तोड़फोड़ और मारपीट की।

भरतपुर की चार तहसीलों में इंटरनेट बंद

वहीं, नूंह की हिंसा के विरोध में विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने दिल्ली-एनसीआर में रैलियां करने का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर दिल्‍ली विहार मेट्रो निर्माण क्षेत्र में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। वहीं, इन रैलियों को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। उधर, दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर में भी अलर्ट जारी किया गया है। भरतपुर की चार तहसीलों में इंटरनेट बंद किया गया है।

हरियाणा में पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात

उधर, ​​​​​​हरियाणा में ​नूंह सहित अन्य संवेदनशील इलाकों में पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं। आज सुबह कई जगहों पर सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च भी किया। राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने देर रात बताया कि अब तक हिंसा से जुड़ी 44 एफआईआर दर्ज हुई हैं। 70 लोगों को नामजद कर हिरासत में लिया गया है।