Read in App

Rajesh Sharma
• Sun, 17 Oct 2021 9:39 pm IST


अपराधी गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार


हरिद्वार। थाना पथरी पुलिस ने चोरी की घटनाएं करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है उनके कब्जे से कई घटनाओं में चुराया गया सामान भी बरामद किया गया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को थाना पथरी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कई लूट व चोरी की घटनाओं का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि पकड़े गए गैंग के लोग खाली मकानों को निशाना बनाकर चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। चोरी किये गये सामान को ये लोग कबाड़ी को बेचते थे। इस गैंग ने कई लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।
एसएसपी योगेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि पुलिस टीम ने काठा पीर के पास घेराबंदी कर इन लोगों को रोका। जिसमें एक व्यक्ति मौका पाकर भागने में सफल रहा। शक होने पर इन लोगों की तलाशी ली गई। जिसमें इनके पास से दो तमंचे, दो जिंदा कारतूस और गाड़ी में चोरी व लूट की घटनाओं से सम्बन्धित चीजें बरामद हुईं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लक्सर, पथरी में उन्होंने कई घटनाएं की हैं। बताया कि घटना से पहले मोटरसाइकिल से घूमकर मकान व जंगल में बने मकानों की रेकी करते थे, जो घर खुले होते थे उन घरों में घुसकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। अगर घर का कोई व्यक्ति उठ जाता तो उसे बंधक बनाकर लूट लिया जाता था। इसी तरह शेरपुर सुल्तानपुर गांव में भी चोरी की। इन दोनों जगहों से कुछ नकदी व सोने चांदी के जेवर लूट की कमलानगर में पांच घरो में चोरी की थी। फोन व चांदी की पाजेब चोरी की व बहादराबाद बाईपास पर बने मकान में चोरी की नियत से घुसे थे। वहां खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली को चोरी कर ले गये थे। लक्सर क्षेत्र से खेतों से मोटर चोरी कर मुंडाखेड़ा के कबाड़ी को बेची थी। सभी लोग किसी प्राइवेट कम्पनी में काम करते हैं। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने अपने नाम फरमान पुत्र फुरकान, निवासी ईदगाह, सुल्तानपुर लक्सर, शहदाब उर्फ बाबर पुत्र अब्दुल रहमान, निवासी खंडजा, कुतुबपुर लक्सर, उस्मान पुत्र अब्दुल जब्बार निवासी ईदगाह सुल्तानपुर लक्सर, सलमान पुत्र शहीद, निवासी ईदगाह सुल्तानपुर, लक्सर, आबिद पुत्र मेहताब हसन, निवासी मुंडाखेड़ा, लक्सर बताए। जबकि फरार आरोपी को नाम जीशान पुत्र लियाकत निवासी सुल्तानपुर, लक्सर है। जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है। पुलिस ने सभी का चालान कर जेल भेज दिया है।