Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 20 Jan 2023 12:00 am IST

अपराध

तेलंगाना : बीमा के पैसे के लिए रच डाली हत्या की साजिश, पूर्व अधिकारी समेत सभी आरोपी गिरफ्तार...


तेलंगाना सरकार के एक अधिकारी ने बीमा पॉलिसी की सात करोड़ से अधिक की राशि को हड़पने के लिए खुद की मौत का ड्रामा रच डाला। इस पूरे ड्रामे में उनकी पत्नी समेत चार अन्य ने भी खूब साथ दिया।

फिलहाल, घटना की सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने साजिशकर्ता आरोपी अधिकारी, उनकी पत्नी, दो रिश्तेदार समेत चार अन्य लोगों को मेडक जिले से गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, तेलंगाना राज्य सचिवालय में सहायक अनुभाग अधिकारी को शेयर बाजार में 85 लाख रुपये का घाटा हुआ था। घाटे से उबरने और कर्ज को निपटाने के लिए अधिकारी ने ये साजिश रच डाली।

प्लानिंग के तहत अधिकारी ने पत्नी, दो रिश्तेदार समेत चार अन्य ने मिलकर कथित तौर पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी और अधिकारी की मौत का ड्रामा रचा। इससे पहले साजिश के तहत, अधिकारी और अन्य ने बीमा राशि का दावा करने के लिए अपने जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को मारने की योजना बनाई और इसके अनुसार उसने पिछले एक साल में अपने नाम पर 7.4 करोड़ रुपये की 25 बीमा पॉलिसी खरीदीं। 

जिले के वेंकटपुर गांव के बाहरी इलाके में एक खाई में पूरी तरह से जली हुई कार में एक व्यक्ति का शव मिलने के बाद पुलिस ने पहले संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया था, और सभी एंगल से मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद पूरी साजिश का भंडाफोड़ हो गया।