Read in App

Rajesh Sharma
• Tue, 21 Dec 2021 10:56 am IST


अवैध खनन के खिलाफ छापे, स्टोन क्रेशर सीज


हरिद्वार अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने कई जगह छापेमारी की।
 क्षेत्र से अवैध खनन की शिकायतें प्रशासन को मिलने के कारण तहसील हरिद्वार, के उपजिलाधिकारी एवम नायब तहसीलदार एवम भूवैज्ञानिक/ खनन अधिकारी द्वारा तहसील के भोगपुर एवम विशनपुर क्षेत्रो में करेस्रो का निरीक्षण किया।
निरिक्षण के दौरान 03 करेस्रो क्रमसः हिमगंगे, अवनी, एवम कमल स्टोन को अवैध खनन/ भंडारण करने एवम अनिमियता पाए जाने पर अग्रिम आदेशो तक सीज कर दिया गया है, साथ ही अन्य करेस्री महादेव की उक्त  करेस्रो पर लगभग 50 लाख तक जुर्माने की अर्थ दंड बसूली की संस्तुति भी की गई।

इसके साथ ही जनपद के तहसील लक्सर के सुर्या, किसान एवम गणपति कर्सर में भी प्रसासन द्वारा  कार्यवाही कर अर्थदंड आरोपित किया ।
जनपद में लगातार अवैध खनन/ परिवहन कि शिकायतों पर प्रशासन के सख्त रवैए से एक ओर खनन माफिया सख्ते में है वही अवैध खनन के कारोबारियों में हड़कप मचा हुआ है।
जनपद में अवैध खनन/ परिबहन/ भंडारण को लेकर जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा समस्त राजस्व/खनन एवम वन, पुलिस सभी विभागों को सख्त निर्देश दिए गए है।
अधिकारियों का कहना है कि अवैध खनन/ भंडारण में लिप्त किसी भी खननकर्ता को नही बक्शा जायगा। इससे पूर्व भी करेस्रो को सीज किया गया था, ओर कड़ी कार्यवाही जारी रहेगी।