Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 2 Sep 2022 7:00 pm IST

राजनीति

आप सांसद संजय सिंह का निशाना, बोले- PM परिवारवाद के खिलाफ हैं तो दिल्ली एलजी को बर्खास्त करें


नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली के उपराज्यपाल के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछते हुए उन्‍होंने कहा है दिल्ली के लोगों ने आपका क्या बिगाड़ा? एलजी पद के लिए कोई अच्छा ईमानदार व्यक्ति नहीं मिला? दिल्ली को दागी एलजी क्यों दिया? उन्हें हटाना पड़ेगा, उन्हें इस्तीफा देना पड़ेगा।

दिल्‍ली के एलजी पर आरोप लगाते हुए आप राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह कहा कि तत्कालीन KVIC के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने खादी के एक्ट का दुरुपयोग करते हुए अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को खादी लाउंज के डिजाइन का जिम्मा दिया था, जिसका नाम उद्घाटन वाली शिलापट्ट पर भी लिखा हुआ है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा, कोई अध्यक्ष रहते हुए अपनी बेटी को इंटीरियर डिजाइनिंग का ठेका कैसे दे सकता है? उपराज्यपाल ने KVIC एक्ट 1961 का खुला उल्लंघन किया है। आम आदमी पार्टी कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।

सीनियर एडवोकेट से सलाह लेकर जाएंगे कोर्ट  

संजय सिंह ने कहा कि पहले विनय कुमार सक्सेना ने KVIC के अध्यक्ष रहते ब्लैक मनी को वाइट किया और फिर बेटी को ठेका दिया। अब प्रधानमंत्री मोदी को परिवारवाद पर एक भी शब्द कहने का हक नहीं है। वो परिवारवाद के खिलाफ हैं तो एलजी को बर्खास्त करें। आप वरिष्ठ वकील से सलाह लेकर कोर्ट जाने का फैसला करेगी। उन्होंने कहा, हमने मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच का स्वागत किया। आपको कुछ नहीं मिला, लेकिन भाजपा ने अबतक एलजी के खिलाफ कोई केस नहीं किया। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की जांच क्यों नहीं होनी चाहिए?