Read in App


• Fri, 8 Mar 2024 3:26 pm IST


महादेव के रंग में रंगा काशीपुर, भक्तिमय हुआ माहौल


पूरे देशभर में महाशिवरात्रि 2024 के पावन पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. तमाम मंदिरों में शिवभक्तों का हुजूम उमड़ा हुआ है. काशीपुर में भी हरिद्वार से जल भरकर लाने के बाद शिवालयों में चढ़ाया जा रहा है. जहां भक्त बम भोले के जयकारों के साथ शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित कर रहे हैं. जिससे काशीपुर का माहौल भक्तिमय नजर आ रहा है.

दरअसल, काशीपुर से कई कांवड़िए गंगाजल लेने हरिद्वार के हरकी पैड़ी गए. जहां से उन्होंने कांवड़ में गंगाजल भरकर अपने गंतव्यों की ओर हुए. महाशिवरात्रि से एक दिन पहले कांवड़िए गंगाजल लेकर पहुंचे तो जगह-जगह उनका स्वागत किया गया. इस मौके पर जगह-जगह भंडारों का आयोजन किया गया. इस बीच शिव भक्त भोले-भोले के भजनों पर झूमते, नाचते और गाते दिखाई दिए.

काशीपुर जहां एक तरफ वसंत के रंग में रंगा नजर आ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ नारंगी रंग के कपड़े पहने भक्त बरबस ही लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे थे. कंधे पर भोलेनाथ की कांवड़ लिए हर-हर भोले, बम-बम भोले, चल भोले के द्वार चल, होगा बेड़ा पार चल, जयकारा वीर बजरंगी. हर-हर महादेव जैसे भजन गाते हुए कांवड़िए काशीपुर पहुंचे. जहां हर-हर महादेव के जयघोष से पूरा नगर शिवमय हो गया.