Read in App


• Tue, 23 Jul 2024 11:07 am IST


सावन के पहले सोमवार को 3 हजार से अधिक भक्तों ने बाबा केदार के दर्शन


सावन के पहले सोमवार पर तमाम शिवालय और मंदिरों में भक्तों की भीड़ नजर आई है. तमाम मंदिर भोलेनाथ की जयकारों से गूंज उठे. केदारनाथ धाम में भी भक्तों का हुजूम देखने को मिला. सावन के पहले सोमवार को 3,570 भक्तों ने बाबा केदार के दर्शन किए. अभी तक 10 लाख 66 हजार से ज्यादा श्रद्धालु बाबा केदार के दर पर हाजिरी लगा चुके हैं.

केदारनाथ धाम में सावन मास के पहले सोमवार को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. आज यानी 22 जुलाई को 3,570 श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के दर्शन किए. केदारनाथ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा 10 लाख 66 हजार 166 पहुंच गया है. सावन माह में शिव भक्त बड़ी संख्या में बाबा केदार के दरबार में पहुंच रहे हैं. खास बात ये है कि भारी बारिश के बावजूद भी श्रद्धालु बाबा के दर पर पहुंच रहे हैं.

बता दें कि केदारनाथ धाम 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. जबकि, उत्तराखंड के चारधाम और पंच केदार में केदारनाथ धाम शामिल है. यह धाम भगवान भोलेनाथ को समर्पित है. यही वजह है कि सावन के पहले सोमवार पर भक्तों में अलग ही उत्साह देखने को मिला. बारिश के बीच भोले बाबा के भक्त रात से ही लाइन लगकर अपने आराध्य के दर्शन और जलाभिषेक के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे.