Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 23 Apr 2023 5:00 pm IST


यमुनोत्री धाम मार्ग पर गुजरात के एक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत


उत्तरकाशी (उत्तराखंड): शनिवार दोपहर यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए घोड़े पर रवाना गुजरात के यात्री की हार्ट अटैक से मौत हो गई. पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि यात्री हार्ट का मरीज था और यात्रा के दौरान बेहोश हो गया. जिसके बाद यात्री को जानकीचट्टी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
यमुनोत्री धाम यात्रा रूट पर सांस संबंधी बीमारी से ग्रसित एक यात्री की मौत का पहला मामला सामने आया है. जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार कनक सिंह (62) पुत्र सोबन सिंह जानकीचट्टी से यमुनोत्री धाम की यात्रा पर घोड़े पर निकले थे. भैरो मंदिर के समीप कनक सिंह घोड़े से लघुशंका के लिए उतरे और सीने में दर्द की शिकायत करते हुए बेहोश हो गए.आनन-फानन में उन्हें यात्रा अस्पताल जानकीचट्टी पहुंचाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि कनक सिंह हार्ट के मरीज थे, जिनकी हाई एल्टीट्यूड में सांस संबंधी बीमारी के कारण मौत हो गईं. घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है. बता दें कि अक्षय तृतीया पर्व पर विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं.वहीं पर्व पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गंगोत्री धाम पहुंचकर पूजा की और पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से संकल्प लिया. इस मौके पर बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचे.