Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 14 Jul 2022 4:15 pm IST


Weather Update: उत्तराखंड में जमकर बरसेंगे मेघ, बागेश्वर सहित इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट


मौसम विभाग ने बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिले के लिए गुरुवार को कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं कहीं सड़कों, राजमार्गों में अवरोध, कटाव, पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं नालों ओर नदियों में जल स्तर की वृद्धि की संभावना है।

मौसम विभाग लगातार बारिश के अलर्ट को देखते हुए समय समय पर चेतावनी जारी कर रहा है। जिसमें प्रमुख रुप से छोटी नदी, नालों के समीप रहने वाले लोगों व बस्तियों को सावधान किया जा रहा है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बारिश के दौरान आवाजाही करने से बचें या तो सुरक्षित स्थान पर शरण ले लें।

रात के समय कदापि यात्रा न करें। किसानों को अतिरिक्त पानी निकासी की उचित व्यवस्था करने व फसलों को सुरक्षित स्थान पर रखने की सलाह दी गई है। राज्य में 15, 16 व 17 को टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत जिले के अधिकांश स्थान व शेष जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।

17 जुलाई के बाद बारिश में तेजी आने की संभावना है। वहीं बुधवार को राज्य में अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई।