Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 29 Dec 2022 1:00 pm IST

नेशनल

आंध्र प्रदेश : पूर्व सीएम के रोड शो में भगदड़ मचने से 7 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख रुपये मुआवजा...


आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी यानि टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की जनसभा में भगदड़ मच गयी। इसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। जबकि, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक, ये जनसभा नेल्लोर जिले के कुंदुकुर में आयोजित की गई थी। जहां भगदड़ मचते ही लोगों को आनन-फानन में अस्पताल में पहुंचाया गया। लेकिन तब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं दो लोगों की थोड़ी ही देर बाद मौत की सूचना मिली। इधर, घायलों में से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, जनसभा के दौरान कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई, जिसके बाद यह भगदड़ मची। इस दौरान टीडीपी के सात कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस ने बताया कि, चंद्रबाबू नायडू के संबोधन के दौरान बैठक स्थल पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, इसी दौरान लोगों के बीच कुछ धक्का-मुक्की भी हुई, जिससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। फिर घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। नायडू ने तुरंत सभा रद्द कर दी, और मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की, साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं से घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने को भी कहा है।