Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 4 Jan 2022 9:30 pm IST


कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, ये 5 गैजेट्स जरूर रखें


कोरोना का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. उत्तराखंड समेत कई राज्यों ने कोविड के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू भी लागू कर दिया है. वहीं कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही बाजार में से हेल्थ प्रोडक्ट्स की डिमांड बढ़ गई है. ऐसे माहौल में सभी के लिए जरूरी है कि वे अपनी सेहत पर पूरा ध्यान दें और उन चीजों का इस्तेमाल करें जो आपके हेल्थ को ट्रैक करना आसान बनाती है.

नब्ज ऑक्सीमीटर: पल्स ऑक्सीमीटर कोरोना के समय घर पर रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण हेल्थ गैजेट है. COVID वायरस से संक्रमित ज्यादातर लोगों को SpO2 में गिरावट का सामना करना पड़ा है, जिसे पल्स ऑक्सीमीटर का इस्तेमाल करके घर पर मॉनिटर किया जा सकता है. 

बीपी मशीन: कोविड के दौरान काफी लोगों को ब्लड प्रेशर की दिक्कत भी हुई हैं. इससे सभी के लिए घर पर बीपी मशीन आसानी से उपलब्ध होना जरूरी हो जाता है. जिससे आसानी से ब्लड प्रेशर को ट्रैक किया जा सकता है.

पोर्टेबल ऑक्सीजन कैनिस्टर: COVID के दौरान घर पर पोर्टेबल ऑक्सीजन कैनिस्टर को रखना भी जरूरी है. चूंकि ज्यादातर कोविड 19 पेशेंट्स को ब्लड ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट का अनुभव होता है.

कोविड 19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट: कोविड -19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट भी सबसे जरूरी गैजेट्स में से एक है, जिसे COVID समय के दौरान आपकी लिस्ट में शामिल करना चाहिए. 

यूवी स्टरलाइजर: यूवी स्टरलाइजर भी COVID समय के दौरान घर पर होने वाले सबसे जरूरी गैजेट्स में से एक है. यूवी स्टरलाइजर आपके घर की हवा में फैले बैक्टीरिया को साफ करने में मदद करता है.