Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 4 Oct 2022 3:00 am IST

अपराध

डिलीवरी बॉक्स से निकाल लेते थे आईफोन और अन्य सामान, तीन डिलीवरी बॉय गिरफ्तार


लखनऊ के मड़ियांव पुलिस ने डिलीवरी के सामान को निकालकर पुट्टी देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो बीच रास्ते ऑनलाइन शॉपिंग के सामान को निकालकर डिब्बे में पुट्टी भर देता था। 

वहीं सामान की जगह पुट्टी मिलने पर लगातार पार्सल वापस आने के चलते कंपनी ने मड़ियांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस ने तीन डिलीवरी ब्वॉय और इनके तीन साथियों को गिरफ्तार कर 43 मोबाइल और सात टैबलेट बरामद किए हैं। इसमें एपल कंपनी के 40 आईफोन और आईपैड शामिल हैं। 

डीसीपी उत्तरी सै. कासिम आब्दी ने बताया कि, आरोपियों में अयोध्या निवास सचिन तिवारी, अंबेडकरनगर निवासी अभिषेक दुबे, बीकेटी लालपुर निवासी शुभम यादव, विकास यादव, इटौंजा सिरसा निवासी धर्मवीर यादव और रवींद्र कुमार है। आरोपियों को सीतापुर रोड चंद्रा हॉस्पिटल ढाल के पास से गिरफ्तार किया गया। 

कई मोबाइल आरोपियों ने अपने लिए भी रखे थे। पूछताछ में सचिन ने कुबूला कि, मोबाइल और टैबलेट निकालने के बाद डिब्बों में भीगी पुट्टी भर देते थे। जो सूखने पर भारी हो जाती थी। इसके बाद पार्सल को दोबारा पैक कर टेप लगा दिया जाता था। इसके लिए फ्लिपकार्ट कंपनी के नाम से छपे टेप की व्यवस्था कर रखी थी।