Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 12 Sep 2024 10:52 am IST


लोहाघाट नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड, आवाजाही बंद


चंपावत: मौसम विभाग ने राज्य में 24 घंटे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कुमाऊं मंडल में बुधवार शाम से जगह-जगह बारिश हो रही है. बारिश के चलते जहां जनजीवन अस्त व्यस्त है, तो वहीं कई जगह पर सड़कें बंद होने की सूचना भी आ रही है.

चंपावत में नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड: चंपावत जनपद में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. इसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग में लोहाघाट और घाट के बीच गुरना संतोला (बाराकोट) के पास मलवा आया है. इसके चलते नेशनल हाईवे पर आवाजाही बंद है. फिलहाल सड़क खोलने के लिए प्रशासन और एनएच की टीम लगी हुई हैं. बारिश होने के चलते सड़क खोलने में परेशानी हो रही है.

लैंडस्लाइड से एनएच पर आवाजाही रुकी: भूस्खलन से बड़ी मात्रा में मलबा एनएच पर आ गया, जिसके चलते एनएच बंद हो गया है. एनएच बंद होने से एनएच के दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं. बताया जा रहा कि सुबह तड़के अचानक भारी भूस्खलन हुआ. देखते ही देखते बड़ी मात्रा में मलबा एनएच पर आ गया. भूस्खलन लगातार जारी है. एनएच के अधिकारियों के मुताबिक एनएच खोलने के लिए मशीन भेज दी गई है. लगातार पहाड़ी से मलबा आने से एनएच खोलने में दिक्कते आ रही है. मोटर मार्ग खोलने के प्रयास जारी हैं. फिलहाल राष्ट्रीय राजमार्ग को वाहनों के लिए खोलने में समय लग सकता है.

चंपावत में आज स्कूल आंगनबाड़ी हैं बंद: भारी बारिश के चलते चंपावत जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को आज बंद रखने का निर्देश जारी किया है. कुमाऊं मंडल के सभी जिलों में सुबह से बारिश हो रही है. बारिश के चलते कई जगहों पर आंतरिक और ग्रामीण मार्ग बंद होने की सूचनाओं आ रही हैं. मौसम विभाग ने 12 और 13 सितंबर को अलर्ट जारी किया है, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है.