Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 25 Mar 2023 8:44 am IST

नेशनल

आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, करेंगे बैठक, उद्घाटन, रैली और विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित...


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। इस साल उनका इस चुनावी राज्य का सातवां दौरा होगा। इस दौरान वो अलग-अलग आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे और एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 

कर्नाटक में इस साल मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। चुनाव आयोग अगले कुछ दिनों में मतदान कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक में चुनाव की तैयारियां शुरू होने के बाद से पार्टी की यह पहली बैठक होगी, जिसमें पीएम शामिल होंगे। इस दौरान पीएम मोदी चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च और बंगलूरू की कृष्णराजपुरा मेट्रो स्टेशन की व्हाइटफील्ड लाइन के 13.71 किलोमीटर लंबे हिस्से के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे और ट्रेन में यात्रा भी करेंगे। 

बताया जा रहा है कि, इस मेट्रो लाइन के निर्माण पर 4250 करोड़ रुपये की लागत आई है। प्रधानमंत्री चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का भी उद्घाटन करेंगे। 

बताते चलें कि, पीएम मोदी दावणगेरे के जिला मुख्यालय में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के तहत एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। रैली में कुल 10 लाख लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। इसको लेकर जीएमआईटी कॉलेज के बगल में 400 एकड़ भूमि में पंडाल लगाया गया है।