Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 21 Mar 2023 6:00 am IST


इन राशियों के जातकों के आज मिलेगी सफलता, इन्हें रहना होगा सतर्क, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 21 मार्च, मंगलवार  का दिन है। आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज मंगलवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।  

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके गृह निर्माण की संभावना है। जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उनके कारोबार में वृद्धि होगी। आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। व्यर्थ के वाद- विवाद व झगड़ों से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। जॉब कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन आपको अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी से करना होगा। उसमें लापरवाही करने से बचें। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं। 

मिथुन 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। व्यवसाय कर रहे जातको को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। बात करें छोटे व्यापारियों की तो वह भी अपने व्यापार में ठीक ठाक लाभ प्राप्त करेंगे। बेरोजगारों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। माता जी के द्वारा धन प्राप्ति की संभावना है। 

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी। नौकरी में भी तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों के द्वारा आपको कोई कार्य भी सौंपा जाएगा, लेकिन आपके शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आप जो काफी लंबे समय से मकान, प्लॉट को खरीदने की योजना बना रहे हैं, इसमें कामयाबी मिलेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे और अति उत्साह से बचें। किसी मित्र की सहायता से आपको नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। 

कन्या 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। आईटी व मीडिया जॉब वालों के लिए समय शुभ है। परिवार वालों के साथ मिलकर आप सभी कार्यों को करते हुए नजर आएंगे, लेकिन किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है और कोध के अतिरेक से भी बचें। 

तुला 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यवसाय कर रहे जातक रूकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे, जिसमें आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। मित्रों द्वारा नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति मजबूत बनाएं।  किसी की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को भी प्राप्त करेंगे। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले काफी बेहतर रहने वाला है। छात्रों में कॅरियर को लेकर उत्साह होगा। आप जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे थे, उसमें और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे। हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है। आपको अपना मनचाहा विषय पढ़ने का मौका मिलेगा। 

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। जाब में सफलता की प्राप्ति होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रुके हुए धन आगमन होने के संकेत हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे। 

मकर 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। व्यवसाय कर रहे जातकों के लिए दिन काफी शुभ है। जाब वालों को अपनी जॉब में सफलता मिलेगी। रियल एस्टेट व्यवसाय में लाभ होगा। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपके अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आप अपनी वाणी की मधुरता के कारण सभी लोगों से अपना कार्य कराने में सफल होंगे। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। जॉब में सफलता के योग बन रहे हैं। जॉब से संबंधित कार्यों को आप बहुत ही लगन व मेहनत से करते हुए नजर आएंगे। सीनियर आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं।  आप किसी नए कार्य को भी करने की योजना बनाएंगे, जिसमें आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। मन में निराशा के भाव हो सकते हैं, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे।