Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 23 May 2023 11:10 am IST


हर लड़की को आना चाहिए झट से मेकअप करना, नहीं सीखा तो सीख लें...


हर महिला मेकअप करना पसंद करती है, ये सुंदरता में चार चांद लगा देता है। लेकिन अगर मेकअप करने के लिए समय कम हो तो समझ ही नहीं आता की कहां से शुरू करें। फटाफट मेकअप के दौरान आप कुछ स्टेप्स को मिक्स कर सकते हैं। अगर घूमने के लिए आपका प्लान भी अचानक बनता है तो यहां जानिए फटाफट मेकअप कैसे कर सकते हैं - 

सन क्रीम लगाएं- चेहरा धोने के बाद सबसे पहले मॉइश्चराइजर लगाएं और फिर सन क्रीम लगाएं। गर्मी के मौसम में दिन के समय बाहर जा रहे हैं तो सन क्रीम लगाना बेहद जरूरी है। इसे लगाने पर टैनिंग से बचा जा सकता है। समय कम होने पर आप मॉइश्चराइजर में ही सन क्रीम मिला सकती हैं। 

प्राइमर के साथ फाउंडेशन - फटाफट मेकअप में सभी स्टेप्स को एक-एक कर फॉलो करना मुश्किल है। ऐसे में आप कुछ स्टेप्स मिक्स कर सकते हैं। स्मूद स्किन पाने के लिए चेहरे पर प्राइमर लगाएं और फिर फाउंडेशन अप्लाई करें। फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें। 

काजल-लाइनर लगाएं- आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए काजल या फिर आईलाइनर का लगाना जरूरी है। अपने लुक के मुताबिक आंखों पर काजल औऱ लाइनर लगाएं। लैशेज पर मस्कारा लगाना ना भूलें। 

लूज पाउडर से करें सेट - मेकअप पैच से बचने के लिए सेटिंग बहुत जरूरी है। जब बेस अप्लाई कर लें तो फिर इसे लूज पाउडर की मदद से सेट करें। ऐसा करने पर मेकअप पैची नहीं होगा।

ब्लश और लिपस्टिक- ब्लश लगाने से मेकअप खिलने लगता है। इसलिए इसे लगाना जरूरी है। दिन में जा रही हैं तो पीच कलर का ब्लश लगा सकती हैं। वहीं अगर रात में जाना है तो पिंक कलर का ब्लश लगाया जा सकता है। लुक पूरा करने के लिए लिपस्टिक लगाएं। लुक के मुताबिक एक अच्छे से रंग को चुन सकते हैं।