Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 12 Apr 2023 11:46 am IST

नेशनल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, कहा राजस्थान सीएम को दोनों हाथ में है लड्डू...


वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन कार्यक्रम के शुभारभ के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस से लाइव जुड़े। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आधुनिक वंदे भारत ट्रेन राजस्थान को गति देने में अहम भूमिका निभाएगी। मुझे गहलोत जी का विशेष रूप से आभार व्यक्त करना चाहता हूं। संकटों से गुजर रहे हैं। इसके बाद भी विकास के काम के लिए समय निकालकर आए हैं। रेलवे के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मैं उनका स्वागत, अभिनंदन करता हूं। 

पीएम ने कहा कि, गहलोत जी, आपके तो दो-दो हाथ में लड्डू है। आपके रेलमंत्री राजस्थान के हैं। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी राजस्थान के हैं। जो काम आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए था, अब तक नहीं हो पाया। आपका मुझ पर इतना भरोसा है कि आपने वह काम भी मेरे सामने रखे हैं। एक मित्र के नाते जो भरोसा रखते हैं, उसका मैं आभार व्यक्त करता हूं

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र भी जयपुर जंक्शन पर उद्घाटन स्थल कार्यक्रम पर पहुंचे। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती और फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत भी कार्यक्रम में मौजूद है। वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने उद्बोधन में कहा कि, पीएम मोदी का वंदे भारत ट्रेन प्रफेश को देने और राजस्थान को 9000 करोड़ से ज्यादा का रेल बजट देने पर भी आभार प्रकट करता हूं।