Read in App


• Thu, 2 May 2024 10:40 am IST


रामनगर में अवैध रूप से काटे जा रहे आम और लीची के पेड़, प्रशासन सख्त


रामनगर: क्षेत्र में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं. दरअसल, नेशनल हाईवे 309 पर गांव चिलकिया के समीप लक्ष्मी नारायण मंदिर के सामने अवैध रूप से आम और लीची के पेड़ काटने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने सख्त कार्रवाई की बात कही है. साथ ही उद्यान विभाग के अधिकारियों को मामले की जांच करने को कहा है.

बता दें कि रामनगर विकासखंड अंतर्गत आने वाले कुछ गांव को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी द्वारा फल पट्टी क्षेत्र घोषित किया गया था. इन क्षेत्रों में फलदार पेड़ों का काटा जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित था.जबकि हाईकोर्ट द्वारा भी फलदार वृक्षों को काटने पर रोक लगाई गई थी. लेकिन रामनगर के कुछ ग्रामीण क्षेत्र, जो फल पट्टी क्षेत्र अंतर्गत आते हैं, वहां पर लगातार सभी नियमों को ताक पर रखकर भूमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से फलदार वृक्षों का कटान कर वहां पर कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा है.

तहसीलदार कुलदीप पांडे ने बताया कि रामनगर काशीपुर मार्ग नेशनल हाईवे 309 पर चिलकिया गांव के समीप लक्ष्मी नारायण मंदिर के सामने अवैध रूप से आम और लीची के वृक्ष काटने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि लगातार शिकायतें मिल रही है कि फल पट्टी क्षेत्र में भूमाफियाओं और बगीचा स्वामियों द्वारा फलदार वृक्षों को अवैध रूप से काटा जा रहा है.