Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 23 Aug 2021 6:42 am IST


त्तराखंड में फिर से आंदोलन की राह पर बिजली कार्मिक, इस बात से हुए खफा


 विभिन्न मांगों पर निर्धारित समय में कार्रवाई न होने से खफा बिजली कार्मिक फिर से आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। ऊर्जा मंत्री के साथ पूर्व में बनी सहमति के बाद अभी तक मांगों पर शासनादेश जारी नहीं किए गए। इस पर विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने नाराजगी जताई है।
शनिवार को मोर्चा की एक आपात बैठक ऊर्जा भवन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता राकेश शर्मा व संचालन मोर्चा के संयोजक इंसारुल हक ने किया। सभी ट्रेड यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बैठक में शामिल होकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पदाधिकारियों ने कहा कि बीती 27 जुलाई को हुए समझौते की समय सीमा लगभग समाप्त होने वाली है, लेकिन तीनों ऊर्जा निगम में कर्मचारियों की किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया गया।
उन्होंने निर्णय लिया कि मोर्चा का शांतिपूर्ण आंदोलन सोमवार से शुरू हो जाएगा। इस दौरान 27 अगस्त तक मोर्चा के सभी घटक संगठनों के पदाधिकारी राज्य के समस्त जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। बताया कि ऊर्जा निगमों में कार्यरत संविदा, नियमित व अन्य कर्मचारी अपने पूर्व की सेवा शर्तों की बहाली की मांग पर निरंतर आंदोलनरत हैं।