Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 8 Jul 2022 2:01 pm IST


दक्षिणी समिति में कैडर सचिव भेजने की मांग को लेकर प्रदर्शन


दक्षिणी दीर्घाकार बहुउद्देशीय सहकारी समिति में कैडर सचिव प्रभारी भेजने की मांग को लेकर किसानों एवं जनप्रतिनिधियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी समिति सचिव के अभाव में खाद, बीज एवं ऋण लेने की प्रक्रिया को लंबित बता रहे थे। बाद में प्रदर्शनकारियों ने निबंधक सहकारी समितियां उत्तराखंड का ज्ञापन भेजा। उन्होंने जिला सहायक निबंधक का स्थानांतरण किए जाने की मांग की है।

बृहस्पतिवार को उत्तरी एवं दक्षिणी दीर्घाकार बहुउद्देशीय सहकारी समिति परिसर में किसानों व समिति सदस्यों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने जिला सहायक निबंधक को तत्काल हटाए जाने की मांग की। उनका आरोप था कि जिला सहायक निबंधक ने दक्षिणी दीर्घाकार बहुउद्देशीय सहकारी समिति पहुंचकर अमर्यादित तरीके से जितेंद्र शर्मा को कार्यभार ग्रहण कराया जबकि संचालक सदस्यों ने कार्यभार ग्रहण करने वाले सचिव का विरोध किया था।

प्रदर्शनकारी किसानों ने किसानों की अनदेखी करने वाले जिला सहायक निबंधक के स्थानांतरण की मांग की। इसके लिए सहकारी समितियां देहरादून के निबंधक को ज्ञापन भी भेजा। वहां पैक्स संगठन के उपाध्यक्ष गोविंद सिंह राणा, प्रकाश सिंह राणा, छिंदर सिंह थापा, राम सिंह चुफाल, हनुमान सिंह मुडेला, हरेंद्र सिंह, विरेंद्र सिंह, नरेश गिरी, राजकुमारी, रेनू देवी आदि थे।