Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 12 Aug 2023 10:59 am IST


काशीपुर बार एसोसिएशन अध्यक्ष को पुलिस ने अभद्रता के आरोप में किया गिरफ्तार, अदालत से हुए रिहा


काशीपुर: शहर में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को काशीपुर पुलिस द्वारा पुलिसकर्मी से फोन पर गाली गलौज और अभद्र व्यवहार का आरोप लगाए जाने के बाद मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पर पुलिस द्वारा आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एक पुलिसकर्मी से अभद्रता तथा गाली गलौज कर धमकी दी. जिस पर पुलिस ने अध्यक्ष पर धारा 153 ए, 186, 504, 506 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया था. शुक्रवार को पूरे दिन कोर्ट परिसर में गर्मागर्मी का माहौल रहा.
ये था पूरा मामला: दरअसल काशीपुर पुलिस ने काशीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चौधरी को गिरफ्तार कर सिविल जज जूनियर डिवीजन करिश्मा डंगवाल की अदालत में पेश किया. अध्यक्ष संजय चौधरी पर कुंडेश्वरी पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी हरि सिंह से अभद्रता और गाली गलौज कर धमकी देने का आरोप था. जिससे सुबह से ही अधिवक्ताओं में अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेककर रोष व्याप्त हो गया. अधिवक्ताओं ने कहा कि पुलिस हमेशा उनके खिलाफ रहती है. हमारे अध्यक्ष को उनकी गरिमा खराब करने के लिए झूठा मुकदमा लगाकर न्यायालय में पेश किया गया.
पुलिस द्वारा न्यायालय के समक्ष अध्यक्ष संजय चौधरी का रिमांड पेश किया गया. उस पर सीओ काशीपुर वन्दना वर्मा एवं इंचार्ज कुंडेश्वरी चौकी विनोद जोशी द्वारा बहस की गई. बार एसोसिएशन अध्यक्ष संजय चौधरी की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण तिवारी, आनंद रस्तोगी, शैलेंद्र मिश्रा, कश्मीर सिंह, राम कुमार चौहान आदि अधिवक्ताओं ने बहस की.
बार एसोसिएशन अध्यक्ष हुए रिहा: न्यायाधीश करिश्मा डंगवाल ने प्रपत्रों पर मौजूद तथ्यों का अवलोकन किया. दोनों पक्षों की बहस को सुनने के बाद पुलिस द्वारा लाया गया रिमांड खारिज कर दिया और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को तुरंत रिहा करने के आदेश दिए. इस निर्णय को सुनते ही अधिवक्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई. उन्होंने अध्यक्ष को साथ लेकर विजयी जुलूस निकाला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही मिष्ठान वितरण भी किया.