Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 22 Dec 2022 6:00 am IST


इन राशि के जातकों की आज रहेगी बल्ले-बल्ले, कुछ राशियों को रहना होगा सतर्क, पढ़िए आपने राशिफल


हिंदू पंचांग के अनुसार आज दिसंबर गुरुवार को शाम 07:13 तक चतुर्दशी तिथि फिर अमावस्या तिथि शुरू होगी। गुरुवार को पूरे दिन ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा। साथ ही ग्रहों से बनने वाले शश योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, शूल योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेगे। आज सुबह 7 से 8 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 5 से 6 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 1:30 से 3 बजे तक राहुकाल रहेगा। आइए जानते हैं राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन। 

मेष
ग्रह स्थिति प्रतिकूल रहेगी। व्यवसायिक गतिविधियों के प्रति लापरवाही और आलस्य कतई न करें। इस समय बहुत मेहनत और ध्यान देने की जरूरत है। आपको अपनी मेहनत अनुरूप कम ही परिणाम मिलेंगे। अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा। 

वृषभ
करी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से प्रसन्नता रहेगी। युवाओं को कॅरियर संबंधी सफलता मिलेगी। बिजनेस में मेहनत के मुताबिक नतीजे हासिल होंगे।  फैमली के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा योग के बनने से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों  को परीक्षाओं की तैयारी करने वाले परीक्षा में उत्तीर्ण होने से नियुक्ति भी प्राप्त हो सकती हैं। 

मिथुन
विद्यार्थी  दोस्तों के साथ गपशप में अपना समय बर्बाद करेंगे। इस समय मीडिया और ऑनलाइन विज्ञापनों पर ज्यादा ध्यान दें। जनसंपर्क को और मजबूत बनाएं। समय के साथ-साथ अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव लाने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में ग्रहों का साथ मिलने से आपकी लाइफ शानदार गुजरेगी। 

कर्क
व्यवसायिक गतिविधियां व्यवस्थित रूप से जारी रहेंगे। आपको अपनी मेहनत के अनुरूप बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे। लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से काफी दिनों से मार्केट से रुकी हुई पेमेंट मिल जाने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पर्सनल लाइफ खुशी से भरी रहेगी। 

सिंह
दाम्पत्य जीवन में परेशानियों का सिलसिला चलता रहेगा। बिजनेस में ज्यादा मेहनत की जरूरत है। व्यवसाय से संबंधित कोई नया प्रयोग करने वाले हैं, तो उसके बारे में पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल करना जरूरी है। आयात-निर्यात संबंधी निर्णयों पर सोच समझकर ही कोई फैसला लें। जल्दीबाजी की वजह से नुकसान हो सकता है। 

कन्या
जोड़ों में दर्द से आप परेशान रहेंगे। बिजनेस में अपनी सूझबूझ और समझदारी से किसी समस्या का हल पाने में सफल रहेंगे। अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा। अपने काम में एकाग्र रहने से नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती हैं। 

तुला 
खिलाड़ियों को अपने फील्ड में किसी बात को लेकर थोड़ी निराशा हो सकती है, लेकिन आपको अपनी स्थितियों को मजबूत करना होगा। अपने बिजनेस के सही वित्त प्रबंधन के कारण आप सफलता के नए आयाम हासिल कर सकेंगे। वर्कस्पेस पर आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। 

वृश्चिक
सुनफा और वासी योग के बनने से विद्यार्थियों द्वारा की गई मेहनत का उचित फल मिल सकता है। सेहत अच्छी रहेगी। बिजनेस में स्टाफ और सहयोगियों का उचित योगदान रहेगा। इससे उत्पादन बढ़ेगा. ऑफिस में कामकाज को लेकर अतिरिक्त समय भी देना पड़ेगा। काम के सिलसिले में आपका दिन अच्छा है। 

धनु
फैमली में बिखराव जैसी स्थिति बन सकती है। बिजनेस के कामों में लापरवाही और आलस करने से दिक्कतें आ सकती हैं। इसलिए प्लानिंग बनाकर अपने काम पूरे करें। सरकारी कार्यों में किसी भी तरह की दखलअंदाजी न करें तथा पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में पारदर्शिता बना कर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं। 

मकर
फैमली में दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताएंगे। भाई बहन अपनी किसी समस्या को आपके सामने रखेंगे, जिसे दूर करने का प्रयास आप करेंगे। बिजनेस में कुछ कामों में विलंब हो सकता है, जिससे आपका सोचा हुआ समय व्यर्थ हो सकता है। लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से आपको अच्छा खासा मुनाफा होगा। 

कुंभ
बीमा और कमीशन से बिजनेस में फायदेमंद स्थिति बन रही है। सरकारी ठेकेदारी से जुड़े बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है। वर्कस्पेस पर उच्चाधिकारियों का दबाव रहेगा। नौकरी पेशा लोगों यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर में किसी बुजुर्ग की सेहत की चिंता रहेगी और उनका ध्यान रखेंगे। सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा। 

मीन
सरकारी जॉब की कोशिश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। बिजनेस पर काफी ध्यान देंगे और उसमें चल रही समस्याओं को दूर करने के लिए काफी विचार-विमर्श करेंगे। वासी और सुनफा योग के बनने से कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता माहौल को अनुशासित रखेगी। आपका प्रिय कोई खुश करने वाली बात करेगा।