Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 15 May 2023 11:09 am IST


निखरी त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें दही से बना फेस पैक


साफ और निखरी स्किन के साथ ही लड़कियां गोरी रंगत चाहती हैं। लेकिन इसके लिए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की किसी भी चीज को लगाने से स्किन गोरी नहीं होती है, बल्कि आप रंग एक टोन ब्राइट दिख सकता है। रंगत निखारने के लिए महिलाएं महंगे फेशियल और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि दही से बने फेस पैक आपके काम आ सकते हैं। जानिए कैसे बनाएं दही से फेस पैक- 

कैसे बनाएं दही का फेस पैक - इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए दही, चंदन, चावल का आटा और गुलाब जल। पैक बनाने के लिए सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें और फिर इस पैक को चेहरे पर लगाएं। पैक को गर्दन पर लगाना ना भूलें। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर साफ पानी से चेहरे को साफ करें। इस पैक को लगाने के बाद स्किन पर दाग-धब्बे ऐक्ने की समस्या पूरी तरह से दूर हो जएगी। वहीं अगर आप नियमिट तौर पर फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं तो स्किन की रंगत में सुधार दिखने लगेगा। पैक को साफ करने के बाद आप फेस मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

पैक बनाने का दूसरा तरीका- इस तरीके से पैक बनाने के लिए आपको चाहिए गेहूं का आटा, बेसन, दही, हल्दी और शहद। इसे बनाने के लिए सभी चीजों को एक साथ मिलाएं और एक स्मूद पेस्ट तैयार करें। फिर इसे अपने चेहरे परे लगाएं और कुछ देर के लिए सूखने दें। गोरापन बढ़ाने के साथ ही ये पैक स्किन को हाइड्रेड भी करेगा। अच्छे रिजल्ट के लिए इस पैक को भी नियमिट तौर पर इस्तेमाल करें।