Read in App


• Fri, 22 Dec 2023 4:53 pm IST


नैनीताल में क्रिसमस डे और नव वर्ष की तैयारियां शुरु


हल्द्वानी। क्रिसमस डे और नव वर्ष की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 22 दिसंबर से पर्यटकों की आवाजही बढ़ने की संभावना है। इसे देखते हुए नैनीताल पुलिस ने नैनीताल और कैंची धाम के लिए रूट प्लान जारी कर दिया है। साथ ही वाहनों की पार्किंग कहां-कहां कि जाएगी ये भी बता दिया है। रानीबाग में पुलिस आधार देखकर ही पर्वतीय क्षेत्र में जाने देगी। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने लोगों से रूट प्लान देखकर ही आने के लिए कहा है। जो लोग कैंची धाम आने का प्लान बना रहे हैं, वे रुट जान लें...

कैंची धाम के लिए प्लान -
- कैंची धाम में पर्यटकों के वाहनों को बिना रोक-टोक भेजा जाएगा।
-कैंची धाम स्थित पार्किंग फुल हो जाने पर वाहनों को भवाली स्थित विभिन्न पार्किंग में पार्क कराकर पर्यटकों को शटल के माध्यम से कैंची भेजा जाएगा।
- पर्यटकों की भीड़ उमड़ने पर भारी वाहनों को क्वारब से डायवर्ट कर मोना होते हुए खुटानी को भेजा जाएगा। इसी प्रकार हल्द्वानी से आने वाले भारी वाहनों को खुटानी होते हुए क्वारब की तरफ भेजा जाएगा।
- वाहनों का दबाब बहुत अधिक होने पर हल्द्वानी से आने वाले वाहनों को वाया भीमताल, भवाली होते हुए कैंची भेजा जाएगा व वापसी हल्द्वानी जाने वाले वाहनों को भवाली चौराहा, गेठिया ज्योलीकोट होते हुए हल्द्वानी भेजा जाएगा। वन वे व्यवस्था रहेगी ।