Read in App


• Wed, 9 Jun 2021 9:20 am IST


स्पर्श गंगा परिवार ने आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बांटी सुरक्षा किट


हरिद्वार। कोरोना काल में निरंतर राहत अभियान चला रहे स्पर्श गंगा परिवार के संयोजन में विधायक आदेश चौहान ने आन्नेकीए औरंगाबाद क्षेत्र की आशा व आंगनवाड़ी कायकर्ताओं और सहायिकाओं की सुरक्षा के लिए उन्हें पीपी किट, आयुष किट, प्लस ऑक्सीमीटरए डिजीटल थर्मामीटरए एन 95 मॉस्कए स्टीमर, हर्बल सेनिटाइजर की किट भेंट की। विधायक आदेश चौहान ने कहा कि कोविड संक्रमण को देखते हुए आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा व्यापक सर्विलेंस अभियान चलाया जा रहा है।
बीते वर्ष कोविड काल में भी आशा कार्यकर्ताओं ने गली.गली और मोहल्लों में जाकर हर घर से कोरोना महामारी सिम्टम्स का सर्वे कर डाटा एकत्र किया था। इससे कोविड कंट्रोल में बड़ी मदद मिली थी। जो भी व्यक्ति राज्य के बाहर से आया है या फिर इन व्यक्तियों के स्वास्थ्य से लेकर हर प्रकार की जानकारी आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा जुटाई गयी थी। जो कि किसी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी कांट्रैक्ट ट्रेसिंग में भी मदद दे रही थी। इसको देखते हुए एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर में इनकी मदद ली जा रही हैण् और इस आपदा के समय वे निष्ठा से अपना कार्य कर रही हैं। आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोरोना योद्धा हैए हम सब इन कोरोना योद्धाओ का सम्मान करते है। रीता चमोली ने बताया कि स्पर्श गंगा आशा कार्यकर्त्ताओं आंगनवाड़ी  के इस सेवा के जज्बे को सलाम करती है।
मेडिकल किट के अतिरिक्त स्पर्श गंगा टीम क्षेत्र में रोज सैकड़ो परिवारों तक लगातार  काढ़ा, राशन, मास्क, सेनिटाइजर पहुंचा रही है। रश्मि चौहान और मनु रावत ने बताया कि हम पहाड़ो में भी जरूरतमंद लोगो को संशाधन उपलब्ध करवा रहे है। सांसद प्रतिनिधि धर्मेन्द्र चौहान और आशु चौधरी ने कहा कि स्पर्श गंगा की टीम ने हरिद्वार जिले के कई विद्यालयों में टेबलेट फोन वितरित किये थे। जिससे मेधावी छात्रों को ऑन लाइन पढ़ाई में मदद मिली। स्पर्श गंगा टीम के आशु चौधरी, रश्मि चौहान, कमला जोशी, करन पंडित, रजनीश सहगल,  रेणु शर्मा, मनप्रीत,  मोहित,  बिमला ढोडियाल, शर्मिला बगवाड़ी, रीमा गुप्ता, गुड्डी, रजनी वर्मा आदि पूरे कोविड काल में जरूरतमंद लोगों का निरन्तर सहयोग कर रहे हैं।