Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 29 Jun 2022 11:00 pm IST


उदयपुर हत्याकांडः कन्हैया लाल के हत्यारे आरोपी गोस मोहम्मद को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा


राजस्थान के उदयपुर में बीते मंगलवार को दो लोगों ने कन्हैयालाल साहू नामक एक दर्जी की निर्मम हत्या कर दी, जिसके बाद पूरे राज्य में तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिसे देखते हुए यहां पर धारा 144 लागू कर दिया गया है और साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। वहीं मृतक कन्हैयालाल का पोस्टमार्टम कर उसका अंतिम संस्कार कर दी दिया है।

वहीं कन्हैयालाल को मारने वाले आरोपी गोस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और रियाज पुत्र अब्दुल जब्बार को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान पूछताछ में आरोपी का आतंकी कनेक्शन सामने आया  है। मिली जानकारी के अनुसारा आरोपी गौस मोहम्मद ने साल 2014 से सा 2015 में पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी। और वह किसी आंतकी संगठन के साथ जुड़ा हुआ था, लेकिन यह कहा जा रहा है कि वह बकायदा स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक वह अपने 8 मोबाइल नंबरों से पाकिस्तान में लगातार संपर्क में था। आपको बता दें कि यह बात . गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने आज यानी बुधवार को बतायी। फिलहाल अभी यह जानकारी सार्वजनिक नहीं हुई है कि वह किसी आंतकी संगठन से जुड़ा हुआ था।