Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 15 Jan 2023 5:04 pm IST

खेल

IND vs SL: 46वां शतक जड़ने के बाद श्रीलंकाई बॉलर्स पर बरसे कोहली, श्रेयस 38 बनाकर आउट


स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर कप्‍तान रोहित शर्मा ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने 46 ओवर में दो विकेट खोकर 336 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर हैं। इससे पहले श्रेयस अय्यर 38 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, शुभमन गिल (116) वनडे करियर का दूसरा शतक जमाकर आउट हुए। उन्हें कसुन रजिथा ने बोल्ड कर दिया। उनसे पहले, कप्तान रोहित शर्मा ने 42 रन बनाए। चमिका करुणारत्ने को भी एक विकेट मिला। इसके बाद विराट कोहली ने 46वां वनडे शतक जमाया। वे घर में सबसे अधिक शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। विराट ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर भी 15वें अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं।

गिल-विराट की मजबूत साझेदारी

भारतीय टीम की ओर से 95 के टीम स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा (42 रन) के आउट होने के बाद विराट ने तेजी से रन बनाए। उन्होंने ओपनर शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 110 बॉल पर 131 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप में कोहली ने 58 और गिल ने 71 रनों का योगदान दिया। गिल 97 बॉल में 116 रन बनाकर कसुन रजिथा की स्लोअर बॉल पर बोल्ड हो गए।