Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 20 Apr 2023 11:30 am IST

मनोरंजन

Abhishek-Aishwarya: 'ढाई अक्षर प्रेम के’ से हुई दोस्ती का रंग 'उमराव जान' के सेट पर हुआ गाढ़ा, 'गुरु' ने दिया रिश्ते को नाम


 'हम जिंदगी में सोचते कुछ हैं और होता कुछ और है...चाहते कुछ और हैं और मिलता कुछ और है..' कहने को तो यह सिर्फ दो लाइनें हैं, लेकिन इंसान की पूरी जिंदगी इन्हीं दो लाइनों ने बीच पूरी तरह से सिमटी हुई है। कुछ ऐसा ही हुआ था बॉलीवुड के सबसे लविंग कपल ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन के साथ भी। अफेयर और ब्रेकअप के दौर से गुजरने के बाद इनका रिश्ता शादी के मुकाम तक पहुंचा और अब इनके एक बेटी भी है।
दोनों ही किसी और से प्यार  करते थे लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया, जिसके बाद ये दोनों करीब आये एक-दूसरे पर दिल हार गए और हमसफर बन गए। हालांकि दोनों को एक-दूसरे के लिए 'ढाई अक्षर प्रेम के' पढ़ने में कुछ समय लगा। आइये जानते हैं इनकी मैरिज एनिवर्सरी के मौके पर इनकी जिंदगी के कुछ दिलचस्प किस्से।

 'ढाई अक्षर प्रेम के' के सेट पर हुई पहली मुलाकात

बॉलीवुड में लंबे समय से एक्टिव ऐश्वर्या और अभिषेक अपनी-अपनी जिंदगी में इतने व्यस्त थे कि इन्हें कभी एक दूसरे से मिलने का मौका तक नहीं मिला। इनकी पहली मुलाकात 'ढाई अक्षर प्रेम के' के सेट पर हुआ। इस फिल्म में दोनों ने साथ में काम किया था और यही से शुरू हुआ इनकी जिंदगी का नया अध्याय। ऐश्वर्या, सलमान के साथ हुए ब्रेकअप के दर्द से गुजर रही थीं तो वहीं अभिषेक बच्चन भी करिश्मा संग रिश्ते में थे और इनकी शादी भी होने वाली थी, लेकिन अचानक से सबकुछ बदल गया और ये दोनों सबको पीछे छोड़ते हुए एक दूसरे के करीब आ गए।

'गुरु' में हुआ प्यार का एहसास

फिल्म का नाम बेशक 'ढाई अक्षर प्रेम के' था, लेकिन ये अभिषेक-ऐश्वर्या की जिंदगी में सिर्फ दोस्ती के ही रंग घोल पाई। ऐश्वर्या राय का सलमान खान के बाद विवेक ओबेराय से भी ब्रेकअप हो चुका था और अभिषेक भी करिश्मा संग टूटे अपने रिश्ते को भूलाने की कोशिश कर रहे थे। साल 2000 में आई फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ से हुई दोस्ती का रंग और ज्यादा गाढ़ा तब हुआ, जब दोनों ने 'उमराव जान' में साथ में काम किया। इसके बाद दोनों 'क्यों हो गया न' के सेट पर एक बार फिर से मिले।  इन मुलाकातों के सिलसिले को फिल्म 'गुरु' की शूटिंग के दौरान नाम मिल गया।   इस फिल्म में इन्होंने पति-पत्नी का किरदार निभाया है।
इस दौरान इन्हें इस बात का एहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते हैं।  बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद जब 'गुरु' की टीम इसके प्रीमियर के लिए टोरंटो पहुंची, तब तक अभिषेक बच्चन ये फैसला कर चुके थे कि वह ऐश्वर्या संग जीवन बिताना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने टोरंटो में ही ऐश्वर्य को प्रपोज कार दिया जिसे ऐश्वर्या ने एक्सेप्ट कर किया और कुछ समय बाद ही बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में दोनों दोनों सात फेरे लेकर हमेशा के लिए एक हो गए।