Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 15 Apr 2022 6:23 pm IST


सावधान ! समर सीजन में ये गलतियां बन सकती है हेयर फॉल का कारण


आप हेयर केयर के लिए कितने ही प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि आपको हेयर फॉल होने लगता है। ऐसे में आपको हेयर फॉल से बचने के लिए कुछ आदतों को बदल देना चाहिए। इन मिसटेक से हेयर फॉल तेजी से होता है-

रोजाना शैम्पू लगाना - गर्मियों में बालों में सप्ताह में कम से कम 2 से 3 बार शैम्पू करें, लेकिन अगर आपके बाल आपको साफ नजर आ रहे हैं, तो आप बिल्कुल भी शैम्पू कर सकते हैं। सप्ताह में 2-3 बार से ज्यादा शैम्पू नहीं करना चाहिए। आप ड्राय शैम्पू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं| इससे आपके बालों से एक्सट्रा ऑयल निकल जाता है।

भीगे बालों पर कंघी न करें- बाहर जाने से पहले बालों को अच्छी तरह सुखा लें या फिर अगर आपके बाल नहीं सूखे हैं, तो आप बालों को ढककर जा सकते हैं लेकिन गीले बालों पर भूलकर भी कंघी न करें।  

गीलें बालों में तेल लगाना -जिन लोगों को हमेशा बालों में तेल लगाने की आदत होती है, वे कभी-कभी गीले बालों में भी तेल लगा लेते हैं। गर्मी के मौसम में उमस होने से बालों में पसीने आ जाते हैं। गीले बालोंं में न कभी कंघी करें और न ही तेल लगाएं।  

बालों को रगड़कर साफ न करें - बालों को कभी भी रगड़कर साफ न करें। ऐसा करने से कभी आपको हेयर फॉल की प्रॉब्लम हो सकती है। गीले बालों को आपको तौलिए से आराम से सुखाना चाहिए। गीले बालों को रगड़ने से हेयर फॉल हो जाता है।