Read in App


• Wed, 28 Apr 2021 8:41 am IST


Happy birthday Sharman Joshi




शरमन जोशी एक भारतीय फिल्म अभिनेता और थिएटर आर्टिस्ट हैं।  वह हिंदी फिल्मों में में अपनी कॉमिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य
-शरमन जोशी का जन्म गुजरती परिवार में 28 अप्रैल 1979 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता अरविन्द जोशी बीते जमाने के गुजरती थिएटर आर्टिस्ट थे।  उनकी आंटी और बहन और कजिन मराठी और गुजरती थिएटर से जुड़े हुए हैं।
-शरमन जोशी की शादी बॉलीवुड अभिनेता प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से हुई।  जोशी एक बेटी और दो बेटों के पिता भी हैं।  उनकी बेटी का नाम ख्याना और बेटों का नाम वारयण और विहान जोशी हैं।  
-उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर थिएटर आर्टिस्ट की थी।  वह उस दौरान साल में करीबन 550 शोज़ करते थे। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपना करियर फिल्म गॉडमदर से शुरू किया।  उसके बाद वह कॉमेडी फिल्म स्टाइल और एक्सक्यूज में और शादी नम्बर 1 में नजर आएं। 
-हालंकि इन फिल्मों से शरमन को हिंदी सिनेमा में वह मुकाम हासिल ना हो स्का जो वो चाहते थे। इसके बाद वह एक मल्टी स्टारर फिल्म रंग दे बसंती में नजर आएं।  इस फिल्म में आमिर खान, सोहल अली खान, कुणाल कपूर भी दिखाई दिए थे।  उसके बाद उन्होंने गोलमाल सीरीज में काम किया।  जिससे उन्हें हिंदी सिनेमा में उन्हें पहचाना जाने लगा 
-साल 2010 में शरमन राजू हिरानी निर्देशित ब्लॉकबस्टर फिल्म 3इडियट्स में नजर आए।  यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ पर आधारित थी।  इस फिल्म में जोशी के अलावा आमिर खान, माधवन और करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आई थी।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड-तोड़ कमाई की थी। हिंदी फिल्मों के अलावा वह कई टीवी शोज़ को भी होस्ट कर चुके है।