Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 29 Nov 2022 3:13 pm IST


RPSC Answer Key 2022: RPSC ने जारी की स्कूल लेक्चरर परीक्षा की आंसर-की, इस डेट तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन


राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्कूल लेक्चरर पद के लिए हुए एक्जाम की आंसर-की जारी कर दी है।ये आंसर-की प्रोविजनल है जिस पर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। ऐसे में वे उम्मीदवार जिन्होंने राजस्थान पीएससी की स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा दी है वो राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं और आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – rpsc.rajasthan.gov.inये आंसर-की पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और पॉलिटिकल साइंस विषय के लिए जारी की गई है।
राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा की आंसर-की पर ऑब्जेक्शन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थी कल यानी 30 नवंबर से लेकर 02 दिसंबर तक इस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद किए गए ऑब्जेक्शन किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आंसर की पर आपत्ति करने के लिए उम्मीदवार को प्रति प्रश्न 100 रुपये के हिसाब से शुल्क देना होगा। वे जितने सवालों पर ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं, उन्हें उतने सवालों के लिए 100 -100 रुपये देने होंगे।

ये है RPSC स्कूल लेक्चरर आंसर-की डाउनलोड करने का तरीका 

RPSC स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
अब यहां Whats New Section पर विजिट करें, इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल कर सामने आएगा।
इस पेज पर आपको स्कूल लेक्चरर पद की आंसर-की दिख जाएगी।
अब यहां से जिस विषय की आंसर-की देखनी हो उसके लिंक पर जाएं और उस पर क्लिक करें।
ऐसा करते ही एक नई पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।
इस पीडीएफ फाइल पर आंसर-की चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल लें।
इससे अपने उत्तरों को मैच कर सकते हैं और आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।

समस्या के हल के लिए यहां करें संपर्क

आंसर की चेक करने में अगर उम्मीदवारों को किसी तकनीकी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तो वे recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ईमेल करके आयोग से संपर्क कर सकते हैं या 9352323625 या 7340557555 पर कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं।