Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 23 Sep 2022 3:29 pm IST

राजनीति

Video: जब भाजपा सांसद ने बिना ब्रश और दस्ताने के ही साफ कर डाली स्कूल की टॉयलेट सीट


भोपाल: मध्‍य प्रदेश की रीवा संसदीय सीट से भारती जनता पार्टी के सांसद जनार्दन मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह नंगे हाथों से टॉयलेट साफ करते दिखाई दे रहे हैं। भाजपा सांसद रीवा जिले के बालिका विद्यालय खटखरी गए हुए थे। टॉयलेट साफ करने के बाद दौरान उन्‍होंने हाथों में दस्ताने तक नहीं पहने और न ही ब्रश का उपयोग किया।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर से लेकर गांधी जयंती (2 अक्टूबर) तक सेवा पखवाड़ा चला रही है। इसी के तहत बालिका स्कूल में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में सांसद जनार्दन मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

साफ-सफाई का दिया संदेश

कार्यक्रम में पहुंचे सांसद जनार्दन मिश्रा ने स्कूल में भ्रमण के दौरान देखा कि बालिका टॉयलेट गंदा है तो उन्होंने खुद ही साफ करने का निर्णय लिया। सांसद ने इसके लिए केमिकल या फिर ब्रश का इंतजार भी नहीं किया। एक बाल्टी में पानी मंगवाकर टॉयलेट साफ करने लगे। भाजपा सांसद ने हाथ से टॉयलेट को क्लीन कर साफ-सफाई रखने का संदेश दिया।

मैंने पहले भी टॉयलेट साफ किए हैं: भाजपा सांसद

बता दें कि गुना के एक स्कूल में गंदे टॉयलेट को साफ करती छात्राओं के वीडियो वायरल होने से जमकर किरकिरी हुई थी। ऐसे में सांसद का यह वीडियो आईना दिखाता है। भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि सभी को स्वच्छता रखनी चाहिए। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं। यह कोई नई बात नहीं है। पहले भी मैंने टॉयलेट साफ किए हैं।