Read in App


• Thu, 17 Jun 2021 9:16 pm IST


श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल ने जरूरतमंदों को बांटी खाद्य सामग्री


हरिद्वार। श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की और से निर्मला छावनी में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की गयी। इस अवसर पर कोठारी महंत जसविन्दर सिंह महाराज ने कहा कि देश को जब भी किसी आपदा की स्थिति का सामना करना पड़ा है। संत समाज ने हमेशा आगे आकर समाज व देश का सहयोग किया है। आज पूरी दुनिया वैश्विक महामारी का सामना कर रही है। पूरी दुनिया के साथ भारत में भी बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। महामारी से संक्रमित होने पर लाखों लोगों की असयम ही मृत्यु हो गयी। कोरोना पर नियंत्रण के लिए लागू किए गए कोविड क्रफ्यू के चलते कामकाज बंद होने से गरीब मजदूर वर्ग को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
रोजगार नहीं मिलने के कारण गरीब मजूदर वर्ग को परिवार के लिए भोजन तक जुटाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में सामाजिक दायित्वों का पालन करते हुए श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की और से कठिनाईयों का सामना कर रहे गरीबों की मदद के लिए निरंतर खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि कठिन हालात को देखते हुए सभी को जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। महंत अमनदीप सिंह महाराज ने कहा कि सेवा कार्यो में श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की सदैव अग्रणी भूमिका रही है। अखाड़े की और से चलाए जा रहे सेवा प्रकल्पों के माध्यम से कोरोना काल में जरूरतमंदों को लगातार खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि सावधानी ही कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय है।
सभी को कोविड नियमों उचित दूरी, मास्क, बार बार हाथ धोना आदि का पालन अवश्य करना चाहिए। जन सहयोग से ही कोरोना को हराया जा सकता है। समाजसेवी देवेंद्र सिंह सोढ़ी व विमल ध्यानी ने कहा कि विकट परिस्थितियों संत समाज ने सदैव देश व समाज की सेवा की है। कोरोना काल में भी जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को पूरा करने में संत समाज निर्णायक भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर महंत खेमसिंह, संत जसकरण सिंह, संत तलविन्द्र सिंह, महंत सिमरन सिंह, संत विष्णु सिंह, संत रोहित सिंह, संत सुखमन सिंह, समाजसेवी अतुल शर्मा आदि मौजूद रहे।