Read in App


• Sun, 4 Apr 2021 8:48 am IST


"Happy birthday Garry Sandhu"



गैरी संधू एक पंजाबी गायक है, जो अपने भंगरा गीतों के लिए प्रसिद्ध है। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य
-गैरी संधू का जन्म 14 अप्रैल 1 9 84 को पंजाब के जलंधर में हुआ था। गैरी संधू का असली नाम गुरुमुख सिंह संधू है लेकिन वह अपने नाम गैरी संधू द्वारा प्रसिद्ध है। गैरी संधू ने अपनी स्कूली शिक्षा केवल अपने गांव से की है। उन्होंने स्नातक स्तर की पढ़ाई नहीं की है। बचपन के दिनों से ही गैरी संधू गायक बनना चाहता थे ।
-गैरी संधू एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी था। वर्ष 2002 में, संधू ने अध्ययन छोड़ दिया और एक आप्रवासी एजेंट के संपर्क में आया।गैरी संधू लगभग सत्रह वर्ष की उम्र में इंग्लैंड आए थे। गैरी ने श्रम उन्मुख कार्यों में काम किया, फिर एक विक्रेता के रूप में 2 साल। उन्होंने संगीत और संगीत उपकरण में अपने पैसे का एक बड़ा हिस्सा निवेश किया।गैरी संधू का परिवार गरीब था और उसके माता-पिता उसे समर्थन देने में सक्षम नहीं थे।
-उनके गीत पंजाबी परंपराओं और पंजाबी संस्कृति पर आधारित हैं। गैरी संधू   का असली नाम गुरुमुख सिंह संधू है। वह एक बहुत लोकप्रिय गायक है। गैरी संधू ने बहुत प्रसिद्ध गायक बनने के लिए बहुत संघर्ष किया है।गैरी संधू की पसंदीदा अभिनेत्री कैटरीना कैफ है।
-उनके पसंदीदा अभिनेता अक्षय कुमार हैं। उन्होंने कॉलेज से गायन शुरू कर दिया  और अपनी स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद उन्होंने पंजाबी संगीत एलबम में काम करना शुरू कर दिया। अब तक उन्होंने 20 से अधिक पंजाबी संगीत एल्बमों और फिल्मों में काम किया है।
-एक बार उन्होंने बप्पु मान को धन के साथ एक पुरस्कार खरीदने का आरोप लगाया। यह समाचार सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गया। लेकिन जांच के बाद उन्हें पता चला कि वीडियो जो बाप्पू मान को किसी को रिश्वत देता है वह नकली था।