Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 26 May 2023 11:44 am IST

ब्रेकिंग

संसद के इनॉग्रेशन पर SC में सुनवाई आज, अखिलेश यादव ने सेंगोल को लेकर BJP पर किया कटाक्ष


नई दिल्‍ली/लखनऊ: नई संसद का इनॉग्रेशन राष्ट्रपति से करवाने की मांग वाली याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। यह अधिवक्‍ता जया सुकिन ने याचिका लगाई थी। वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सेंगोल की तस्‍वीर शेयर करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया है।

सपा सुप्रीमो ने आज ट्वीट करते हुए लिखा, सेंगोल सत्ता के हस्तांतरण (एक-हाथ से दूसरे हाथ में जाने) का प्रतीक हैलगता है भाजपा ने मान लिया है कि अब सत्ता सौंपने का समय आ गया है।

राष्‍ट्रपति को न बुलाना संविधान का उल्‍लंघन: एडवोकेट सुकिन

वहीं, सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में एडवोकेट जया सुकिन ने कहा कि लोकसभा सचिवालय ने राष्ट्रपति को उद्घाटन में न बुलाकार संविधान का उल्लंघन किया है। मामले में लोकसभा सचिवालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय और कानून मंत्रालय को पार्टी बनाया गया है। जया सुकिन ने याचिका में कहा कि राष्ट्रपति को कार्यकारी, विधायी, न्यायिक और सैन्य शक्तियां भी प्राप्त हैं।

20 विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार, 25 पार्टियां होंगी शामिल

कांग्रेस सहित 20 विपक्षी पार्टियों ने उद्घाटन समारोह के बहिष्कार की घोषणा की है। विपक्ष का कहना है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दरकिनार कर प्रधानमंत्री मोदी से इसका उद्घाटन कराने का फैसला न केवल गंभीर अपमान है, बल्कि यह लोकतंत्र पर भी सीधा हमला है। वहीं, बीजेपी सहित 25 पार्टियां इस उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी।