Read in App


• Mon, 4 Mar 2024 5:19 pm IST


बेरोजगारी के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शन, केदारनाथ हाईवे को घंटों जाम किया


रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा के दौरान केदारनगरी समेत केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर केदारघाटी के युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर केदारघाटी के युवाओं ने आज घंटों तक केदारनाथ हाईवे पर कुंड में चक्काजाम किया. चक्काजाम के कारण स्थानीय लोगों के साथ ही चोपता (मिनी स्विट्जरलैंड) जाने वाले पर्यटकों को भारी परेशान उठानी पड़ी. हाईवे पर घंटों तक लंबा जाम लगा रहा.

दरअसल, कुछ दिनों पूर्व प्रशासन की ओर से एक विज्ञप्ति जारी की गई है. विज्ञप्ति के अनुसार केदारनाथ धाम में टेंट की बोली लगनी है. इस बोली में उत्तराखंड का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है. विज्ञप्ति जारी होने के बाद केदारघाटी के युवाओं ने इस योजना का विरोध करना शुरू कर दिया है. विरोध प्रदर्शन के दौरान आज युवाओं ने केदारनाथ हाईवे को कुंड में घंटों तक चक्काजाम किया. इस दौरान हाईवे पर घंटों तक यात्री फंसे रहे. चक्काजाम के कारण कई किमी तक वाहनों का कतार लगी रही.

वहीं, युवाओं का कहना है कि केदारघाटी के लोगों ने 16-17 जून 2013 की भीषण आपदा झेली है. आपदा के बाद से यहां के लोगों का रोजगार प्रभावित हुआ है. आज भी हजारों लोग बेरोजगार हैं और जो रोजगार के अवसर यहां के बेरोजगारों को मिलने थे. उत्तराखंड सरकार और प्रशासन की मिलीभगत के कारण वह अवसर बाहरी लोगों को मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी रोजगार के अवसर केदारघाटी के बेरोजगार युवाओं के बजाय बाहरी लोगों को दिए जाते हैं तो इसका विरोध किया जाएगा. युवाओं ने चेतावनी दी है कि अभी तो आंदोलन की शुरुआत है. यात्रा सीजन में आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा.