Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 19 Apr 2023 10:32 am IST


निवेशकों को धोखा देने वाले सामिया लेक सिटी बिल्डर की जांच के लिए SIT गठित, कई और शिकायतें मिलीं


रजिस्ट्री के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए लेने के बाद भी पजेशन ना देने के मामले में सामिया लेक सिटी के मालिक और डायरेक्टर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पांच मुकदमे दर्ज होने के बाद आधा दर्जन से अधिक प्रार्थना पत्र सामने आए हैं. पुलिस पांचों मामलों की जांच कर रही है.

सामिया लेक सिटी बिल्डर की जांच के लिए SIT गठित: चार सौ बीसी कर लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले सामिया लेक सिटी के मालिक और डायरेक्टर की मुश्किल बढ़ती जा रही है. पांच मुकदमे दर्ज होने के बाद आधा दर्जन से अधिक शिकायती पत्र पुलिस को मिले हैं. एसएसपी के निर्देश पर सभी प्रार्थना पत्र में जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. आशंका जताई जा रही है कि अभी कई और लोगों से आरोपियों द्वारा रजिस्ट्री के नाम पर काफी पैसा लिया गया है.

जेल जा चुका है सामिया लेक सिटी का डायरेक्टर: सामिया लेक सिटी के मालिक और डायरेक्टर के खिलाफ अब तक कोतवाली पुलिस ने पांच लोगों की तहरीर पर अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं. डायरेक्टर सागिर अहमद खान और रजिस्ट्री कर्ता तसलीम अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. इसके बावजूद अलग-अलग आधा दर्जन से अधिक प्रार्थना पत्र में जांच चल रही है. जल्द ही आरोपियों के खिलाफ और भी धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हो सकते हैं. इसके साथ ही एसएसपी ने मामले में एक एसआईटी का गठन किया है, जो पूरे प्रकरण की जांच करेगी.