Read in App


• Thu, 13 May 2021 9:34 am IST


महामारी कोरोना का मात देने के लिए टीकाकरण कराने को उमड़ रही भीड़


हरिद्वार। महामारी कोरोना जितनी तेजी से बढ़ रहा है उसे मात देने के लिए टीकाकरण का अभियान भी शहर से लेकर देहात तक तेजी से चल रहा है। हरिद्वार शहर में प्रेम नगर आश्रम तथा ज्वालापुर के गुघाल मंदिर परिसर में 18 से 44 साल तक के लोगों को टीकाकरण कराने के लिए काफी भीड़ उमड़ रही है। प्रशासन की ओर से इस बात की भी प्रयास किए जा रहे हैं कि लोगों को कोई दिक्कत ना हो प्रेम नगर आश्रम में करीब 310 तथा ज्वालापुर में 350 लोगों ने बुधवार को टीकाकरण कराया वहीं दूसरी ओर रुड़की तथा आसपास के क्षेत्रों में भी टीकाकरण का अभियान लगातार जारी है.
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार रुड़की शहर में 18 साल से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों को टीकाकरण के लिए खोले गए चार केंद्रों 
पर तीसरे दिन 746 युवा वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे।

बुधवार को तीसरे दिन भी युवाओं में वैक्सीनेसन को उत्साह था। सुबह ही लोग वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंचने शुरू हो गए थे। केंद्र के सदस्यों ने सुबह करीब दस बजे ही वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया था। केंद्रों पर मौजूद पुलिस ने युवाओं से शारीरिक दूरी का पालन कराया। अर्बन प्रोजेक्ट मैनेजर रंजना भटनागर ने बताया कि बीएसएम इंटर कॉलेज पर में सबसे ज्यादा 192 युवा वैक्सीन लगवाने पहुंचे।
वहीं रामनगर ‌स्थित मूलराज इंटर कॉलेज में 177, आनंद स्वरूप शिशु मंदिर में 190 और गांधी शिल्प कन्या पाठशाला बीटीगंज में 187 युवाओं 
ने वैक्सीन लगवाई। उन्होंने बताया कि तीसरे दिन भी दोपहर तक सभी केंद्रों पर वैक्सीन का काम पूरा हो चुका था। इसके बाद हर सेंटर पर कुछेक लोग ही वैक्सीन लगवाने पहुंचे। वहीं स्टाफ के सदस्यों ने भी करीब 40 युवाओं को फोन कर वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटरों पर बुलाया।

मंगलौर में भी भारी उत्साह मंगलौर। मंगलौर में भी टीकाकरण के लिए युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है । बुधवार को नगर पालिका परिषद मंगलौर के वैक्सीनेशन सेंटर पर करीब 170 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।  सेंटर प्रभारी अधिशासी अधिकारी अजहर अली ने बताया कि नगर पालिका परिषद की ओर से बनाए गई हेल्प डेक्स पर पहुंचकर करीब 20 लोगों ने अपने रजिस्ट्रेशन भी कराएं हैं।

लक्सर में भी दिखा युवाओं में उत्साह लक्सर क्षेत्र में बुधवार को 174 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। गौरतलब है कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों का टीकाकरण किया गया, लेकिन वहीं बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 174 लोगों ने पहुंचकर वैक्सीनेशन लगवाई। इस दौरान टीम में आशीष शर्मा, अमर कली, दिव्या, संयोगिता, हेमलता,हिना तोमर, मनीषा विश्वकर्मा, बबीता, गौरव सैनी,आदि अनेक शामिल रहे।