Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 16 Jun 2022 9:00 am IST

राजनीति

राहुल गांधी से लगातार 3 दिन करीब 30 घंटे पूछताछ, कांग्रेस आज करेगी उग्र प्रदर्शन


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को लगातार तीसरे दिन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आठ घंटे से ज्यादा पूछताछ की। एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड और यंग इंडियन के स्वामित्व से जुड़े निर्णयों में उनकी भूमिका पर सवाल किए। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से 3 दिन में करीब 30 घंटे पूछताछ की गयी। इससे पहले मंगलवार को 11 घंटे और सोमवार को साढ़े दस घंटे तक पूछताछ हुई थी। और अब राहुल गांधी को शुक्रवार को फिर बुलाया गया है। राहुल से पूछताछ पर नाराज कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर पार्टी कार्यकर्ताओं को हटाया। 

वहीं बुधवार को पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस बृहस्पतिवार को यानि आज सभी राज्यों में राज्यपाल और उपराज्यपाल आवासों का घेराव करेगी। और शुक्रवार यानि कल जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी। बता दें कि, 2015 से इस मामले में जमानत पर चल रहे राहुल से पूछताछ हो रही है। 

बताया जा रहा है कि, राहुल गांधी से अब तक हुई पूछताछ के दौरान सभी सत्रों की वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग की गई है। उनके बयान ए4 साइज के पेपरों पर टाइप हो रहे हैं। इसे जांच अधिकारी को सौंपे जाने से पहले राहुल बारीकी से समीक्षा करते हैं। इसके बाद हस्ताक्षर करते हैं। इधर, पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन कर प्रदर्शन करने को लेकर सोमवार से लेकर अब तक कांग्रेस के 800 वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।