Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 4 Oct 2021 2:44 pm IST


आप कार्यकर्ताओं ने फूंका योगी सरकार का पुतला


किसानों पर अत्याचार कर रही भाजपा सरकारें... नरेश शर्मा

हरिद्वार। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे द्वारा गाड़ियां चढ़ाकर किसानों की हत्या कर देने से स्थानीय किसान और आम आदमी पार्टी के नेता भी उग्र हो गए हैं। सोमवार को हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रभारी नरेश शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र और सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंका। घटना के लिए जिम्मेदार गृह राज्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने और उनके बेटे को हत्या के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग की। ऐसा न होने पर आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी। नरेश शर्मा ने भाजपा सरकारों पर हिटलर शाही अपनाने का आरोप लगाया।
 धनपुरा स्थित पार्टी के कार्यालय के पास एकत्र हुए कार्यकर्ताओं ने मोदी और योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया ।
इस दौरान नरेश शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पिछले करीब 10 महीने से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों की अनदेखी की जा रही है, ऐसा आजाद भारत में कभी नहीं हुआ । किसानों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन किसानों के वोटों के सहारे दो बार देश के प्रधानमंत्री बने और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जिन किसानों की राष्ट्र की प्रगति में भूमिका की सराहना करते हुए नहीं थके आज उनकी सरकार में ही किसानों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं। यह लोकतंत्र की हत्या है। 
किसानों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड की सीबीआई से जांच कराने के साथ ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को  बर्खास्त करने और उनके बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। पार्टी के वरिष्ठ नेता अमरीश गिरी ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है लेकिन अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे किसानों पर जिस तरह से मोदी सरकार और योगी सरकार उस अत्याचार कर रही है वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है । उन्होंने कहा कि देश की जनता आने वाले चुनाव में योगी और मोदी सरकारों को उनकी हठधर्मिता और तानाशाही पूर्ण रवैये की सजा जरूर देगी। इस अवसर  पर खालिद हसन, नौशाद, दिलशाद, आरिफ अली, शिव कुमार, जसविंदर सिंह, अजीत सिंह, रोहित गिरी, सुनील सैनी, सुरेंद्रा शर्मा, दीपक कुमार, रमेश कुमार, जाहिद हसन, देवेंद्र कुमार समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।