Read in App


• Fri, 26 Feb 2021 11:28 pm IST


महाशिवरात्रि के दिन मास्क पहनकर ही करना होगा टपकेश्वर मंदिर में प्रवेश


देहरादून। लाखों श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र टपकेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व की तैयारियों को अंतिम  रूप दिया जा रह है ।  महंत किशन गिरी की अध्यक्षता में महाशिवरात्रि को लेकर बैठक टपकेश्वर मंदिर में  की गई। बैठक में मेले से संबंधित सरकारी विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में महंत किशन गिरी ने महाशिवरात्रि पर्व पर मंदिर एवं सेवा दल  द्वारा की जा रही व्यवस्था की जानकारी दी। मंदिर परिसर में हर तरफ सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी  कैमरे लगा दिए गए है। कैन्ट इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी  ने मंदिर समिति को आश्वासन दिया कि शिवरात्रि में श्रद्धालुओं को समस्या न हो इसके लिए पुलिस अपना पूर्ण सहियोग मंदिर समिति को देगी। साथ ही वीआईपी  गेट भी अलग आईएचएम में बनाया जाएगा। महंत किशन गिरी ने जानकारी दी कि मेले में एम्बुलेंस और डॉक्टर की टीम को  दवाइयों के साथ तैनात किया जायेगा।  

छावनी परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर मनोज बिष्ट और नरेंद्र कुमार ने जानकारी दी शिवरात्रि पर सफाई व्यवस्ता के लिए कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी साथ ही मेला क्षेत्र में दवाइयों का स्प्रे भी लगातार किया जाता रहेगा। साथ ही  छावनी परिषद द्वारा रोड लाइट एवं पेयजल व्यवस्था के लिए सभी व्यवस्था की जाएगी। मंदिर प्रशासन ने महाशिवरात्रि के अवसर पर आने वाले भक्तो से अपील की है कि सभी भक्तगण मास्क  लगा कर आये।  मंदिर प्रशासन द्वारा प्रतेक श्रद्धालू का  तापमान नापने हेतु मशीन कि व्यवस्था कि गई है। साथ ही सभी के हाथो को सैनेटाईज करने कि  व्यवस्था कि गई है।  बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा। 

बैठक में श्री टपकेश्वर मंदिर के  दिगंबर भरत गिरी,  भाजपा नेता देवेंद्र पाल सिंह, टपकेश्वर सेवादल के महेश खंडेलवाल, आशीष गुप्ता, उमेश रावत आदि  मौजूद रहे।