Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 9 Aug 2022 10:00 pm IST

नेशनल

15 अगस्त को लेकर हाई-अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, सुरक्षा में तैनात 10 हजार से ज्यादा जवान...


15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस हाई-अलर्ट पर है। राजधानी दिल्ली समेत लालकिले पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के 10 हजार से ज्यादा जवान जमीन से लेकर आसमान तक लालकिले की सुरक्षा पर नजर रखेंगे।

आतंकी हमले के इनपुट के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस सभी सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में है। और सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पतंग और गुब्बारे उड़ाने वालों पर विशेष नजर रखी जाएगी। लालकिले के आसपास स्थित ऊंची इमारतों को पुलिस अपने कब्जे में लेकर सील कर देगी। और उन पर दिल्ली पुलिस के कमांडो और शूटर तैनात किए जाएंगे। इन बिल्डिंग को सील किया जाएगा। 

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त ने बताया कि, 15 अगस्त को दिल्ली पुलिस का जमीन से लेकर आसमान तक पहरा रहेगा। लाल किले के आसपास एवं वहां पर आने जाने वाले रास्तों पर दिल्ली पुलिस के 10 हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। 13 अगस्त से ही बॉर्डरों को सील कर दिया जाएगा। बॉर्डरों पर कड़ी चेकिंग की जाएगी। क्योंकि, इस बार दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से इंनपुट मिले हैं कि रोहिंग्याओं की कॉलोनी में इस 15 अगस्त को दंगे हो सकते हैं। इसलिए कॉलोनियों पर विशेष नजर रखी हुई है।