Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 19 Jul 2022 11:30 pm IST

मनोरंजन

पठान के लिए शाहरुख खान को अपनी बॉडी बनाने में लगे 4 साल, ट्रेनर ने किया खुलासा


शाहरुख खान काफी समय से बड़े पर्दे से गायब हैं। वहीं आने वाले समय में वे अपनी एक्शन फिल्म पठान से वापसी कर रहे हैं। शाहरुख के सिजलिंग लुक वाले पोस्टर ने पहले ही फैंस के बीच धूम मचा रखी है। हालांकि किंग खान के लिए अपने किरदार में ढलना आसान काम नहीं था। एक्टर के ट्रेनर प्रशांत सुभाष सावंत ने एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए बताया कि शाहरुख को भूमिका के लिए खुद को पूरी तरह से बदलने के लिए किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

सेलेब्रिटी ट्रेनर ने खुलासा किया कि शाहरुख खान ने इस फिजीक को पाने के लिए चार साल के लिए खुद को झोंक दिया। जिसकी स्क्रिप्ट को मांग थी। कथित तौर पर वे वेट लिफ्टिंग और सर्किट ट्रेनिंग के साथ कंसिस्टेंट थे। ट्रेनर ने कहा, 'क्योंकि पठान में उनका लुक काफी अलग है इसलिए शाहरुख हेवी लिफ्टिंग करते थे। पहले हम बहुत सारी सर्किट ट्रेनिंग और कार्डियो वर्कआउट करते थे लेकिन अब हमने और अधिक स्ट्रेंथ ट्रेनिंग को शामिल किया है - जिससे उन्हें बेहतर और बड़ा दिखने में मदद मिली। आप स्क्रीन पर जो टोंड काया देखते हैं उसे बनाने में हमें दो साल लगे। उनका फ्रेम और लुक पूरी तरह से बदल गया है।"

इसके साथ ही सुपरस्टार ने स्ट्रिक्ट डायट प्लैन भी फॉलो किया। ट्रेनर ने बताया कि सुपरस्टार कई फेलियर्स का सामना करने के बाद भी डिसिप्लिन्ड रहे। उन्होंने आगे कहा, "उनका ट्रांसफॉर्मेशन देखना बहुत आश्चर्यजनक है, जो उनकी कड़ी मेहनत के बिना संभव नहीं होता। महामारी जैसे कठिन समय में न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी ताकत बनाए रखते हुए, वह सभी के लिए एक फिटनेस आइकन से कम नहीं हैं।

पठान में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और सलमान खान भी अहम भूमिका में हैं। यह एक्शन अगले साल बड़े पर्दे पर आएगी।