Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 9 Aug 2023 11:47 am IST


उत्तराखंड में दो आईएएस और 50 पीसीएस अधिकारियों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी लिस्ट


देहरादून: उत्तराखंड शासन पीसीएस अधिकारियों की तबादले को लेकर भारी-भरकम सूची जारी कर दी है. शासन की तरफ से जारी की गई तबादला सूची में दो आईएएस और 50 पीसीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है.आईएएस अधिकारी नवनीत पांडे से अपर सचिव शहरी विकास की जिम्मेदारी वापस लेते हुए उन्हें चंपावत जिले का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं पीसीएस अधिकारी जितेंद्र कुमार को उत्तरकाशी से डिप्टी कलेक्टर हरिद्वार लाया गया है. खास बात यह है कि बड़ी संख्या में तबादला सूची तो जारी की गई है, लेकिन देहरादून में एडीएम के तौर पर अभी किसी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है.
उत्तराखंड शासन ने लंबे समय से इंतजार कर रहे पीसीएस अधिकारियों को मंगलवार देर रात तबादला सूची जारी कर उनका इंतजार खत्म कर दिया. इस सूची में दो आईएएस अधिकारी को चंपावत जिले की जिम्मेदारी दी गई है तो वहीं 50 पीसीएस अधिकारियों को भी नई जिम्मेदारियां दी गई हैं. जारी की गई तबादला सूची के अनुसार आईएएस अधिकारी नवनीत पांडे से अपर सचिव शहरी विकास की जिम्मेदारी वापस लेते हुए उन्हें चंपावत जिले का जिलाधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा आईएएस विशाल मिश्रा से नगर आयुक्त नगर निगम रुद्रपुर की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है. इसके अलावा 50 पीसीएस अधिकारियों की सूची में सबसे महत्वपूर्ण नाम शिव कुमार बरनवाल का है.
दरअसल, कुछ दिन पहले ही शिव कुमार बरनवाल को देहरादून एडीएम पद से हटाते हुए राजस्व परिषद कार्यालय में सम्बद्ध कर दिया गया था अब नई सूची में एडीएम शिवकुमार बरनवाल को पिथौरागढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. वीर सिंह बुदियाल को हरिद्वार जिले से हटाते हुए अब रुद्रप्रयाग में अपर जिलाधिकारी बनाया गया है. दीपेंद्र सिंह नेगी को रुद्रप्रयाग से हटाते हुए हरिद्वार में अपर जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है. पीसीएस अधिकारी अशोक कुमार जोशी को अपर जिलाधिकारी उधम सिंह नगर बनाया गया है. फिंचाराम को पिथौरागढ़ जिले से हटाते हुए अपर जिलाधिकारी तथा सक्षम प्राधिकारी भूमि अधिग्रहण नैनीताल की जिम्मेदारी मिली है. पूरन सिंह राणा को जीएम सिडकुल बनाया गया है.
शिप्रा जोशी को उप नगर आयुक्त नगर निगम रुद्रपुर की जिम्मेदारी मिली है. मुक्त मिश्र को संयुक्त निदेशक शहरी विकास देहरादून में तैनाती दी गई है. मीनाक्षी पटवाल को उत्तरकाशी से देहरादून लाया गया है उन्हें अब उपायुक्त राजस्व परिषद की जिम्मेदारी मिली है. अनिल कुमार को डिप्टी कलेक्टर बॉडी बनाया गया है. इसके अलावा पिछले दिनों डीसी के बाद पीसीएस बनने वाले कई अधिकारियों की बाध्य प्रतीक्षा खत्म करते हुए उन्हें नई जिम्मेदारियां दी गई है. देहरादून में पीसीएस अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी को भी हटाते हुए अब उन्हें डिप्टी कलेक्टर टिहरी भेज दिया गया है. इसी तरह सौरभ अस्वाल को भी देहरादून से चंपावत भेजा गया है.
पीसीएस अधिकारी जितेंद्र कुमार को उत्तरकाशी से डिप्टी कलेक्टर हरिद्वार लाया गया है. खास बात यह है कि बड़ी संख्या में तबादला सूची तो जारी की गई है, लेकिन देहरादून में एडीएम के तौर पर अभी किसी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है. बता दें कि शिव कुमार बरनवाल को खराब परफॉर्मेंस के कारण देहरादून से हटाए जाने की बात कही गई थी. जिसके बाद अब उन्हें नई सूची में पिथौरागढ़ भेज दिया गया है. लेकिन उनकी जगह देहरादून किसे लाया जाएगा यह अब तक सस्पेंस बरकरार है.