Read in App


• Wed, 20 Dec 2023 10:50 am IST


New Year पर नहीं जा सकते बाहर ? नया साल ऐसे करें घर पर सेलिब्रेट...


नए साल2024की शुरुआत अब कुछ ही दिनों में होने ही वाली है.जिसका स्वागत सभी लोग हर्षोल्लास से करते हैं.न्यू ईयर को सेलिब्रेट करने के लिए ज्यादातर लोग परिवार और दोस्तों के साथ घूमने और पार्टी करने जाते हैं.लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो इस मौके पर घर से बाहर किसी न किसी वजह से इसे सेलिब्रेट करने नहीं जा पाते हैं.लेकिन वो लोग नए साल का जश्न अपने घर पर ही बना सकते हैं.ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे अपने न्यू ईयर सेलिब्रेशन को मजेदार बना सकते हो.

दोस्तो के साथ घर में मूवी पार्टी - अगर आप किसी वजह से दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मनाने बाहर नहीं जा सके हैं, तो कुछ खास दोस्तों को अपने घर पर बुला सकते हैं. फिर घर पर एक-साथ बैठकर मूवी देखने का आनंद उठा सकते हैं.

शानदार खाना बनाएं - आप घर पर तरह-तरह के आहार बना सकते हैं. लेकिन इसकी तैयारी आपको पहले से ही करनी होगी. इसमें आप कुछ खास में केक और कई सनेक्स भी घर पर बना सकते हैं. अगर आपको उस डिश को बनाने की विधि नहीं पता, तो यूट्यूब के माध्यम से उस चीज को बनाना सीख सकते हैं. इसी के साथ ही आप डिनर टेबल को मोमबत्तियों और सजावट से सजाकर इस मौके को अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हो.

गेम खेले - घर पर आए मेहमानों के साथ मिलकर आप कई तरह की गेम खेल सकते हैं. ये दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती करने का एक शानदार तरीका है. आप अंताक्षरी और कार्ड जैसी कई गेम खेल सकते हैं.

न्यू ईयर रेजोल्यूशन - सबसे जरूरी है कि आप कुछ समय निकाले जिसमें पिछले साल के अपने विचार, उपलब्धियों और उन चीजों को लिखिए जिनके लिए आप आभारी हैं. साथ ही आने वाले साल में अपने लक्ष्य को निर्धारित और कुछ आदतों में बदलाव करने के लिए न्यू ईयर रेजोल्यूशन लें.

वर्चुअल इवेंट अटेंड करें - अगर आप घर बैठे लाइव इवेंट का आनंद लेना चाहते हैं, तो आजकल न्यू ईयर के मौके पर टीवी और यूट्यूब समेत कई वेबसाइट्स पर लाइव इवेंट्स चलते रहते हैं. ऐसे में आप घर बैठे इनसे जुड़ सकते हैं