Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 27 Jun 2022 1:00 am IST

अपराध

प्यार में सबकुछ भुलाकर पड़ोसी मुल्क जा रही थी शिक्षिका, अमृतसर के अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार


कहते हैं कि प्यार अंधा होता है, इसका जीता-जागता प्रमाण मध्य प्रदेश के रीवा जिले के तरहटी गांव में देखने को मिला। यहां एक शिक्षिका प्यार में सरहद पार करते हुए अमृतसर के अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार की गई है। युवती के पास से पासफोर्ट और वीजा जब्त किया गया है। 

पाकिस्तान जा रही युवती का नाम फिजा खान रीवा के एक निजी स्कूल में शिक्षिका है। पाकिस्तान जाने के लिए युवती 14 जून को घर से भागी थी। उसने करीब 3 महीने पहले मार्च में पासपोर्ट बनवाया था। जो कि भोपाल से जारी हुआ था। 22 जून को 90 दिन के लिए उसका वीजा जारी किया गया था। युवती के पाकिस्तानी लड़के के प्यार में पड़ने के बारे में परिजनों को जानकारी नहीं है। 14 जून को बेटी फिजा के लापता होने के बाद शाम को बेटे के मोबाइल पर फेसबुक मैसेंजर पर फोन आया था, लेकिन फोन पर बात नहीं हुई। दिलशाद खान नाम देखकर उन्हें शक हुआ, जिसके बाद वे सीधा सिटी कोतवाली पहुंचे और इसकी जानकारी दी। 

जब साइबर सेल की मदद से पुलिस ने मोबाइल फोन ट्रैक किया तो पता चला कि, मोबाइल नंबर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का है। युवती का पासपोर्ट भी गायब था, जिसके बाद परिजनों ने लुक आउट नोटिस जारी कराया था। युवती के पास पाकिस्तान जाने का वीजा भी था, लेकिन पाकिस्तान जाने से पहले ही उसके नाम का लुक आउट सर्कुलर जारी हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने युवती के मैसेंजर की जांच की, जिसमें खुलासा हुआ कि युवती लंबे समय से पाकिस्तानी लड़के के संपर्क में थी। वहीं, पाकिस्तानी लड़के के साथ अफेयर की बात फिजा खान ने दो लोगों से शेयर की थी, जिन्हें उसने दिलशाद खान का फोटो भी दिखाया था।